मथुरा हिंसा: मास्टरमाइंड रामवृक्ष को अब तक नहीं ढूंढ पाई यू.पी. पुलिस

ब्यूरो,

मथुरा में हुई हिंसा के मास्टर माइंड रामवृक्ष की तलाश अब तक जारी है, पर उसके जीवित या मृत होने पर संशय अब भी बरकरार है। पुलिस फिलहाल उसकी तलाश में जुटी है, लेकिन इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि वारदात में उसकी मौत हो चुकी है।

पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि रामवृक्ष के मारे जाने या फिर ज़ख़्मी होने के बाद उसके साथी उसे किसी सुरक्षित जगह पर लेकर गए हैं। पुलिस अलग-अलग अस्पतालों में भी सर्च ऑपरेशन चला रही है, क्योंकि ज़ख़्मी होने की हालत में वो किसी अस्पताल में इलाज के लिए भी जा सकता है।

रामवृक्ष को यू.पी. सरकार देती है पेंशन-

गौरतलब है कि मथुरा में हुए बवाल का मुख्य आरोपी गाजीपुर का रामवृक्ष यादव अब तक फरार है। रामवृक्ष गाजीपुर के मरदह ब्लॉक के रायपुर बाघपुर गांव का रहने वाला है। इमरजेंसी के दौरान 1975 में जेल में बंद भी रहा। रामवृक्ष को यूपी सरकार की ओर से लोकतंत्र सेनानी का पेंशन भी मिलता है।

रामवृक्ष करीब 20 साल से परिवार सहित गांव से बाहर ही रहता है। उसने अपनी जमीन भी गांव के दूसरे लोगों को देखभाल के लिए दे रखी है। वह आखिरी बार 3 साल पहले अपने गांव आया था। बाबा जय गुरुदेव का शिष्य रहे रामवृक्ष की राजनीति में गहरी दिलचस्पी है और वो लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुका है।

मथुरा कांड में रामवृक्ष का नाम आने के बाद गांव वाले हैरान हैं। गांव के लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि रामवृक्ष इतने बड़े बवाल का अगुआ है। गांव वालों के मुताबिक गांव में रहते हुए रामवृक्ष का कभी किसी से झगड़ा नहीं हुआ और न ही उस पर कोई अपराधिक केस दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.