हम सिर्फ ढोल नहीे पीटते, काम भी करते हैं -मोदी

प्रमुख संवाददाता,

केंद्र सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जारी कार्यक्रमों के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा, मैं देश को गलत रास्‍ते पर नहीं ले जाने दूंगा। मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियोंके बारे में बताया।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के दावणगेरे में उज्जवल योजना का उद्घाटन किया। मोदी ने कहा,” सरकार के काम का मूल्यांकन होना चाहिए। सरकार के काम का लेखा-जोखा होना चाहिए। मैं आपके पास इसलिए आया हूँ कि मैं अपने सरकार के दो साल का लेखा-जोखा आपको दूँ और आपका आर्शीवाद लूँ। मैंने पिछले चुनाव में आपसे कहा था कि आप मुझे कमल दो मैं आपको लक्ष्‍मी दूँगा। आपको स्‍मार्ट सिटी मिली, रेलवे के लिए बजट मिला। हमारे देश में दो साल से कम समय में इतनी तेजी के साथ सभी दिशाओं में कई काम हुए। पिछली सरकार अपने कामों की ढोल पीटती थी, लेकिन जो काम 60 साल में पूरे नहीं हुए, मेरी सरकार ने दो साल में पूरे किए।

मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, सरकार को बने एक सप्‍ताह भी नहीं हुए थे कि मेरे सामने भांति भांति के सवाल खड़े किये जाते थे। मुझसे हिसाब मांगा जाता था। इस देश में कुछ लोग ऐसे हैं, जो लोकतंत्र की बात तो करते हैं लेकिन लोगों के द्वारा चुनी हुई सरकार को स्वीकार करने के लिए उनका मन तैयार नहीं है। उनको अब भी लगता है ये कैसे चुन कर आ गया। लेकिन मैं उन लोगों से कहना चाहता हूँ कि मैं कहीं से नहीं आया बल्कि मैं लोगों द्वारा चुन कर लाया गया हूँ।

modi in karnataka

मोदी ने कहा, “मुझपर इल्ज़ाम लगाया जाता है कि मोदी बड़े काम नहीं करता है, पहले वाली सरकार ने बड़े-बड़े काम किए। पहले वाली सरकार ने बड़े-बड़े लोगों के लिए काम किए और बड़े-बड़े फायदे भी उठाए। क्‍या मैं भी वैसा ही काम करूं?” मोदी ने कहा, “मैं एक-दो काम कम करूंगा लेकिन देश को गलत रास्‍ते पर नहीं जाने दूंगा। ये आपसे वादा है।”

मोदी ने बड़े साफ़ लफ़्ज़ों में कहा, “आज सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है, लेकिन हमारा प्रयास है कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाना।” मोदी ने कहा मेरी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है। लेकिन इस काम में किसानों भाईयों का सहयोग जरूरी है। मोदी ने किसानों से इस दिशा में सहयोग करने का आह्वान किया।

उन्‍होंने गन्ना किसानों की दुख के बारे में कहा कि मिल वाले किसानों को सही समय पर पैसे नहीं देते लेकिन अब गन्ना किसानों को पहले पैसे मिलेंगे। मोदी ने कहा, “सरकार ने ऐसा प्रयास किया है कि अब बिचौलियों के हाथों किसानों को प्रताड़ित नहीं होना पड़ेगा”

मोदी ने कहा, “दो साल में देश में जो बदलाव आया है, इस कार्य में जिसने भी सहयोग किया है मैं उनका हृदय से धन्‍यवाद देता हूँ।” मोदी ने जनता से आह्वान किया कि देश का भाग्‍य बदलने में आप सभी के सहयोग की आवश्‍यता है। मोदी ने स्‍वच्‍छ भारत अभियान में जनता की सक्रिय भागीदारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि दुनिया में भारत की स्‍वच्‍छता के बारे में चर्चा हो रही है।

मोदी ने कहा, “आज के समय में एक रुपए में चाय तक नहीं मिलती, लेकिन मेरी सरकार ने मात्र एक रुपए में आपको जीवन बिमा देने का काम किया है। प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना ने देश के गरीबों को सुरक्षित जीवन देने का संकल्प लिया है।”

मोदी ने जनता से पूछा,” गरीब का बैंकों पर अधिकार है कि नहीं? क्‍या केवल संपन्‍न लोगों का ही बैंको पर अधिकार है?” आम जान की प्रशंसा करते हुए वे बोले, “लेकिन मेरे देश के गरीबों का बड़ा दिल देखिए। उन्होंने मुफ्त में बैकों में खाता नहीं खुलवाया, बल्कि उन्‍होंने कुछ न कुछ राशि देकर खाता खुलवाया। ये है हमारे देश के गरीबों की अमीरी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.