ट्रैक एशिया कप:अंतिम दिन भारत ने 2 गोल्ड सहित 8 पदक जीते, कुल मिलाकर 16 पदक भारत की झोली में

शिखा पाण्डेय
भारत ने इंदिरा गांधी स्टेडियम के साइकिलिंग वेलोड्रोम में ट्रैक एशिया कप के अंतिम दिन दो स्वर्ण पदक सहित आठ पदक जीते। इस प्रकार भारत कुल 16 पदक जीतकर हांगकांग के बाद दूसरे स्थान पर रहा। भारत ने 5 स्वर्ण, 4 रजत और 7 कांस्य पदक अपनी झोली में डाले जबकि हांगकांग ने 11 स्वर्ण, 4 रजत और तीन कांस्य मिलाकर कुल 18 पदक जीते।

भारतीय टीम के कोच आरके शर्मा ने आज भारत के इस सफल अभियान के बाद कहा, “मैं ट्रैक एशिया कप में अपने साइकिलिस्टों के प्रदर्शन से संतुष्ट हूं, विशेषकर जूनियर साइकिलिस्टों ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया और वे उम्मीदों पर खरे उतरे।”

देबोरा हेरोल्डो ने अपनी फाइनल स्प्रिंट स्पर्धा में 12.576 के समय से पहला स्थान हासिल कर गोल्ड पर कब्ज़ा जमाया। उन्होंने केईरिन में भी रजत पदक जीता। इसी स्पर्धा में उनकी साथी केजिया वर्गीज ने कांस्य पदक हासिल किया। पुरूष एलीट केईरिन स्पर्धा में भारतीय साइकिलिस्ट अमरजीत सिंह आठवें स्थान पर रहे, लेकिन इसके जूनियर वर्ग में इमर्सन ने कांस्य पदक जीता।

भारत के सनुराज पी ने पुरूष जूनियर स्प्रिंट फाइनल में कांस्य पदक हासिल किया। महिला जूनियर स्प्रिंट फाइनल में भारत ने पहला और दूसरा, दोनों स्थान हासिल किये। नयना राजेश ने स्वर्ण पदक जबकि अनु ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। महिला टीम परस्यूट में राज कुमारी देवी, विद्या लक्ष्मी तूरंगबम, रतुजा सतपुते और जी अमृता रघुनाथ की भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.