दिल्ली मतदान के चलते हुआ ये हादसा, लोगो में मचा हड़कंप

नई दिल्ली. उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में आज चुनाव मतदान हो रहे है. मतदान के दौरान एक चुनाव बूथ पर एक अधिकारी की अचानक मौत हो गई. जिसके बाद बूथ पर हड़कंप मच गया. फिर भी मतदान को थोड़ी देर बाद जारी कर दिया गया. जिससे मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा. और मतदान सही तरिके से जारी है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मतदान के दौरान एक चुनाव अधिकारी की मौत से हड़कंप मच गया है। चुनाव अधिकारी के मौत की ये घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली अंतर्गत बाबरपुर प्राइमरी विद्यालय के पोलिंग केंद्र में ये दुखद घटना हुई है।

ड्यूटी के दौरान मरने वाले चुनाव अधिकारी का नाम उधम सिंह है। वह नंद नगरी के राजकीय स्कूल में शिक्षक थे। उनकी ड्यूटी बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में लगी हुई थी। हालांकि, इस घटना से मतदान प्रक्रिया प्रभावित नहीं हुई है।

कल से ही वह मतदान केंद्र पर ड्यूटी पर तैनात थे। आज सुबह मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही अचानक उनकी तबियत बिगड़ गयी। आनन-फानन में साथी मतदानकर्मियों ने उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उधम सिंह की मौत की वजह हार्ड अटैक बताई जा रही है। वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की सही वजह पता चल सकेगी। इस घटना की वजह से कुछ देर के लिए मतदान केंद्र पर अफरातफरी मच गई। उधम सिंह के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई है।

मतदान के दौरान वोटरों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो चुनाव आयोग ने इस बार इसके खास इंतजाम किए हैं। अब तक केवल दो जगह पर ही तकनीकी वजहों से मतदान प्रक्रिया देरी से शुरू होने की सूचना मिली है। ये दो मतदान केंद्र यमुना विहार और लोधी इस्टेट एरिया है। यमुना विहार के C10 ब्‍लॉक और सरदार पटेल विद्यालय में बूथ नंबर 114 में वोटिंग के दौरान थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। शेष जगहों पर मतदान प्रक्रिया सामान्य चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.