मुंबई में अगले 48 घंटे बारिश मचाएगी ‘तबाही’, लोग घर में हुए कैद

मुंबई
मुंबई

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

24 घंटे में हुई बारिश से मुंबई का बुरा हाल हो गया है, मुंबई की लाइफलाइन ठप पड़ी है, बारिश ने कुछ इलाकों में तबाही भी मचाई दी है, मुंबई के बोरिवली में तीन मकान धराशायी हो गए हैं, पिछले दो दिन में 250 MM से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

24 घंटे में हुई बारिश से मुंबई का बुरा हाल

मुंबई के कई इलाके पानी में डूबे हैं, ऐसे में अगले 24 घंटों तक मुंबई को राहत मिलने के आसार नहीं हैं, हालात यह है कि मुंबई डूबने की कगार पर पहुंच चुकी है, समुद्र में हाईटाइड का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि मुंबई के लिए अगले 48 घंटे काफी अहम हैं, यहां मूसलाधार बारिश हो सकती है, जिससे आम जन-जीवन प्रभावित होगा।

ठाणे और वसई विरार बेल्ट में भारी बारिश हुई है, ठाणे में बहुत अधिक पानी भर गया है, मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है, रविवार रात से हो रही भारी बारिश के चलते मुंबई की लाइफलाइन लोकल ठप पड़ गई है‌।

वेस्टर्न लाइन पर सबसे ज्यादा दिक्कत है, विरार, नालासोपारा इलाके में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक पर पानी आने से सर्विस को बंद रखा गया है, यहां 200 mm से 460 mm तक बारिश दर्ज की गई है, वेस्टर्न रेलवे की ओर से लगातार अपडेट जारी किए जा रहे हैं, ज्यादातर लोकल को रद्द कर दिया गया है या करीब आधे घंटे की देरी से चल रही हैं।

मुंबई में कल रात से लगातार बारिश जारी है और अब थोड़ी हल्की है, वहीं ठाणे में भारी बारिश के बाद सड़कें पानी से लबालब हैं, वहीं, दूसरी तरफ समंदर में ऊंची लहरें उठना शुरू हो गई हैं, बीएमसी ने हाई टाइड की चेतावनी दी है, इस दौरान 5 मीटर उंची लहरें उठने की संभावना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.