आज शाम 4 बजे तक आयेंगे टीईटी-17 के परिणाम

TET-2017 का रिजल्ट आज
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
 
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 का परिणाम आज शाम चार बजे तक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in  पर अपलोड होने की संभावना है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की टीम शुक्रवार सुबह लखनऊ रवाना हो गई, ताकि रिजल्ट से जुड़ी औपचारिकता पूरी करते हुए वेबसाइट पर जारी किया जा सके।
परीक्षा का परिणाम वैसे तो 30 नवम्बर तक ही जारी होना था, लेकिन इसमें काफी समय लग गया। जानकारी के लिए बता दें कि प्राथमिक और उच्च प्रथमिक स्तर की परीक्षा के कई उम्मीदवारों ने प्रश्नों के उत्तर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिकाएं दायर की हैं, जिसके चलते नतीजों की घोषणा होने में समय लग रहा है।
विशेष विशेषज्ञों की रिपोर्ट पर प्राथमिक स्तर के तीन प्रश्नों के चारों विकल्प गलत होने पर उन्हें हल करने वाले सभी अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर देने का निर्णय लिया गया है, जबकि अंग्रेजी के एक प्रश्न के उत्तर में संशोधन किया गया है।
राज्य में शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड परीक्षा का आयोजन कराता है। वहीं सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द होने के बाद से राज्य में शिक्षकों के हजारों पद रिक्त हैं। शिक्षामित्रों के लिए भी UPTET 2017 पास करना अनिवार्य है, शिक्षक पात्रता परीक्षा बीते 15 अक्टूबर को हुई थी। 
15 अक्तूबर को प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल स्तर की परीक्षा क्रमश: दो पालियों सुबह 10 से 12.30 और 2.30 से 5 बजे तक हुई थी। पहली पाली में 349192 अभ्यर्थियों के लिए 570 व दूसरी पाली में 627568 अभ्यर्थियों के लिए 1064 केंद्र बनाये गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.