हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में पंचायत चुनाव लड़ने वालों को दी सरेआम धमकी  

हिजबुल मुजाहिदीन की चेतावनी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

जम्मू-कश्मीर में प्रभाव रखने वाला आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर पंचायत चुनाव लड़ने वालों को सरेआम धमकी देते हुए कहा है कि जो भी व्यक्ति घाटी में पंचायत चुनाव लड़ेगा, उसके आँखों में तेजाब डाल दिया जाएगा। यह धमकी हिजबुल मुजाहिदीन ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर दी है। आतंकियों द्वारा हर बार घाटी में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने की पुरजोर कोशिश की जाती है। इससे पहले भी घाटी में कई बार चुनाव में हिस्सा लेने वाले प्रत्याशियों पर जानलेवा हमला हो चुका है। 
 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में हमले की धमकी देने वाला हिजबुल का कमांडर आतंकी रियाज नायकु है। आतंकी रियाज ने आगे कहा कि आप लोगो ने देखा होगा कि वर्ष 2016 में कितने युवाओं को आँखों की रौशनी गंवानी पड़ी थी। इस बार भी जो भी व्यक्ति पंचायत चुनाव में हिस्सा लेगा, उसको घर से निकालकर उसकी आँखों में तेजाब डाल दिया जाएगा, ताकि वो व्यक्ति ज़िन्दगी भर अपने घरवालों पर बोझ बन जाए। इस बार के निकाय चुनाव को 15 फरवरी को कराने की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा की गई है। इन चुनाव को सफल तरीके से कराने के लिए सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूरे घाटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी है। गौरतलब है कि यह पंचायत चुनावों को 2016 में होना था, लेकिन आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद घाटी में हिंसा भड़क गई थी और इस वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे।
 
इस वीडियो को लेकर दक्षिण कश्मीर के आईजी एसपी मीणा ने आतंकी धमकी वाले पर कुछ भी प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने ऐसा कोई वीडियो नहीं देखा है। ऐसे में इस वीडियो पर कुछ भी टिप्पणी करना सही नहीं है। गौरतलब है कि घाटी में वर्ष 2011 में पंचायत चुनाव हुए थे, जिसमे 80 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं 16 अक्टूबर 2017 को पीडीपी के नेता और पूर्व सरपंच मोहम्मद रमजान शेख की आतंकी द्वारा हत्या कर दी थी।   
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.