“पाताल लोक जैसी हिन्दू विरोधी वेब सीरीज़ के लिए बने सेंसरबोर्ड, जाएंगे कोर्ट” – सुप्रीम कोर्ट वकील अलख आलोक श्रीवास्तव

न्यूज़ अपडेट | Navpravah Desk

हाल ही में प्रदर्शित वेब सीरीज “पाताल लोक” रिलीज़ के बाद से ही विवादों में घिर चुकी है। अब सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव जल्द ही ऐसी वेब सीरीज़ जो हिन्दू धर्म की संवेदनशील भावनाओं को आहत करती हैं, उनकी सेंसरशिप के लिए न्यायालय का दरवाज़ा खटखटाने वाले हैं।

एडवोकेट अलख आलोक श्रीवास्तव की जनहित याचिका के प्रयासों से ही देश में रेप जैसे जघन्य अपराध में मृत्यु दण्ड का प्रावधान बनाया गया था। इसके साथ ही वो पालघर साधु हत्याकाण्ड में भी अहम कानूनी सहभागिता कर रहे हैं। कानून के अच्छे जानकार एड. अलख ने अब वेब सीरिज़ उद्योग के लिए सेंसर बोर्ड बनाया जाए ऐसी मांग भी प्रधानमंत्री से की है।

दरअसल पाताल लोक पर हिन्दू धर्म विरोधी फिल्मांकन का आरोप लगा है, जिसके चलते जल्द ही इसपर कानूनी कदम उठाए जाने वाले हैं। वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस तले बनी वेबसीरीज पाताल लोक रिलीज होने के बाद से ही चर्चाओं में है। अमेजन प्राइम ओटीटी पर रिलीज़ हुई इस सीरीज़ को काफी लोग पसंद कर रहे हैं, लेकिन इस सीरीज़ में फिल्माए गए दृश्यों/डायलॉग्स पर अब धार्मिक भावनाएँ आहत करने का आरोप लग रहा है जिसके साथ फ़िल्म अभिनेत्री, और क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा मुश्किलों में आ गई हैं।

इसके पहले सिख धर्म के लोगों द्वारा भी उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था। निर्माताओं पर इस वेब सीरीज़ के कुछ दृश्य ब्राह्मण विरोधी व हिन्दू धर्म की साख को ख़राब करने के नीयत से फिल्माए गए हैं, ऐसे आरोप लग रहे हैं।

1 COMMENT

  1. hindu virodhi hai ye film industry wale…aur kisi dharm ka majak nahi kar skte hain to hindu ka hi kar dete hain

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.