सुंजवान आतंकी हमला: 4 आतंकी ढेर, 5 जवान शहीद

सुंजवान हमले में पांच जवान शहीद

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com 

जम्मू के एक सैन्य शिविर पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान दूसरे दिन भी जारी है, इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं।

सुरक्षाबलों ने चार जैश के आतंकी मार गिराए हैं। जवानों ने कल दो आतंकियों को मार गिराया था और दो आतंकियों को आज ढेर किया है, शनिवार रात से आतंकियों की तरफ से फायरिंग नहीं हुई है। आशंका जताई जा रही है कि अभी एक या दो आतंकी छुपे हो सकते हैं, वर्ष 2016 में हुए उरी आतंकी हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है, अभी ऑपेरशन खत्म नहीं हुआ है।

शनिवार को जैश-ए-मोहम्मद के भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री की 36 ब्रिगेड के शिविर पर तड़के हमला कर दिया था, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में एक जूनियर कमिश्नर अधिकारी समेत सेना के दो जवान शहीद हो गए थे।

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, ‘‘अभियान चल रहा है और क्वार्टरों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है, कई परिवार अब भी वहां हैं और सेना का मकसद उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना है।”

अधिकारी ने कहा, ‘‘कल रात से कोई गोलीबारी नहीं हुई, मुठभेड़ स्थल से सिर्फ दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं, जम्मू क्षेत्र में करीब 15 महीने पहले ऐसा ही हमला हुआ था, जिसमें दो अधिकारी समेत सात सैन्य कर्मी शहीद हो गए थे, इसमें तीन आतंकवादी भी मारे गए थे।” सीआरपीएफ और पुलिस के दल शिविर की दीवार के बाहर तैनात हैं और नागरिकों को हताहत होने से बचाने के लिए आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखे हुए हैं, जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.