राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले की कार दुर्घटनाग्रस्त, 6 सुरक्षाकर्मी घायल

इंद्रकुमार विश्वकर्मा,

आज पश्चिम बंगाल में दार्जीलिंग से बागडोगरा जाते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस सड़क हादसे में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, घना कोहरा होने से सुरक्षा कार एक मोड़ पर गड्ढे में जा गिरी। इस काफिले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। इस हादसे में घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ममता बनर्जी के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस की नेता श्रर्मिष्ठा और भाई अभिजित भी साथ थे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का काफिला दार्जीलिंग के सोनादा से गुजर रहा था, तभी घने कोहरे के कारण रास्ता साफ दिखाई न देने से एक कार मोड़ पर एक गड्ढे में गिर गई। इस दुर्घटना के तुरंटी बाद बचाव कार्य की निगरानी खुद ममता बनर्जी की देखरेख में की गई और गड्ढे से सभी सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। ममता बनर्जी ने राहत टीम के लिए इनाम की घोषणा की भी की है।

राष्ट्रपति पूरी तरह सुरक्षित-

राष्ट्रपति के कार्यालय की ओर से एक ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी गई और बताया गया है कि राष्ट्रपति पूरी तरह सुरक्षित हैं।

इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों में राष्ट्रपति की सुरक्षा प्रबंध से जुडे अधिकारी ए.पी. सिंह शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारी बारिश एवं घने कोहरे के कारण राष्ट्रपति को सड़क मार्ग से यात्रा करनी पडी, क्योंकि भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर उडान नहीं भर सका। इस दुर्घटना की जानकारी देते हुए राष्ट्रपति के प्रेस सचिव वेणु राजामणि ने कहा कि राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।

सांसद एवं राष्ट्रपति के पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने भी बचाव अभियान में मदद की। इस संबंध में एडीसी (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब वाहन मुड़ रहा था। उन्होंने बताया कि घायल हुए सभी सुरक्षा कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का वाहन राष्ट्रपति के काफिले के पीछे था। बता दें कि राष्ट्रपति चार दिवसीय दौरे पर 12 जुलाई को दाजीर्लिंग आए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बैनर्जी  से की बात-

पश्चिम बंगाल में दार्जीलिंग से बागडोगरा जाते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले की एक कार खाई में गिरने की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। घायल सुरक्षाकर्मियों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भरती करा दिया गया है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  बागडोगरा की ओर रवाना हो गये हैं। राज्य के उत्तर बंगाल मामलों के मंत्री गौतम देव शीघ्र ही अस्पताल पहुंच रहे हैं। इस दुर्घटना में घायल सुरक्षाकर्मियों के नाम हैं- एसएस सीआइडी दीपक शंकर रूद्र, आइपीएस सीएसएलओ एपी सिंह, एसआइ पीयूश, एसआइ एसके विश्वास (दार्जिलिंग) तथा ड्राइवर गौतम सेन। प्राप्त जानकारी के अनुसार किसी भी सुरक्षाकर्मी को इस घटना में गहरी चोट नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.