कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक से खुश रामदेव, कर सकते हैं यूपी चुनाव में भाजपा का समर्थन

अनुज हनुमत,

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भ्रष्टाचार और कालेधन पर रोक लगाने के उद्देश्य से 500 और 1000 की नोटों को बंद करने के ऐलान के बाद से पूरे देश में खुशी का माहौल है। सभी ने पीएम मोदी के इस फैसले का स्वागत किया। बहरहाल, शुरुआत में लोगों को कुछ दिक्कतें तो हुई लेकिन सभी ने एक सुर से कहा कि हम देश के साथ हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रहे योग गुरु बाबा रामदेव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले को ऐतिहासिक कदम बताया है। इधर यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में अब कयास लगाये जा रहे हैं कि जिस प्रकार बाबा रामदेव ने लोकसभा चुनावों में भाजपा का साथ दिया था, क्या अब वो यूपी चुनाव में भी भाजपा का साथ देंगे।

गौरतलब हो कि आठ तारीख की रात को खबर आई कि पीएम मोदी राष्ट्र के नाम संदेश देने वाले हैं। हर कोई इसे पाकिस्तान से जोड़ कर देख रहा था, लेकिन रात 8 बजे मोदी पाकिस्तान नहीं देश की अर्थव्यवस्था की बात की और बड़ा एलान किया कि आज से 500 रुपये और 1 हजार का नोट बंद कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि कालेधन पर लगाम लगाने के अपने वादे को पूरा करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐतिहासिक एलान किया। 500 और 1000 रुपए के मौजूद नोट अब किसी भी लेन देन में इस्तेमाल नहीं हों सकेंगे।

इस ऐलान के फौरन बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हुआ और पीएम नरेन्द्र मोदी के 500 और 1000 के नोट बंद करने के फैसले पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि मोदी जी ने कालेधन की पहले वाली गंदी नाली साफ कर दी है, अब देश में नए तकनीक के नोट आएगें, गांधीजी मोदीजी के इस काम से बहुत खुश होंगे। कांग्रेस के फैसले पर सवाल उठाने पर रामदेव ने कहा कि यह देश कांग्रेस का भी है, आजादी के समय कांग्रेस ने बड़ी भूमिका भी निभाई है ।देश हित में कांग्रेस ने हमेशा काम किया है। मोदीजी ने बड़े नोट बंद करके देश के हित में काम किया है। मैं सचिन पायलट और राहुल गांधी से अपील करता हूं कि वो इस काम में मोदीजी का समर्थन करें।

बीजेपी से पिछले ढाई साल से नाराज़ थे योग गुरु-

आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों के दौरान भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी सरकार का साथ देंने वाले बाबा रामदेव पिछले ढाई साल के सरकार के कार्यकाल से काफी नाखुश दिख रहे थे, क्योंकि सरकार ने कालेधन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए कली ठोस कार्य नही किये थे। लेकिन जैसे ही मोदी सरकार ने 500 और 1000 के नोटों को बंद करने का फैसला किया, उसके बाद फौरन बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया आई, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक बताया। जानकारों की मानें तो अब बाबा रामदेव यूपी चुनावों में भाजपा का समर्थन कर सकते हैं। आपको बता दें कि बाबा रामदेव का संगठन भारत स्वाभिमान ट्रस्ट पूरे यूपी में बड़े पैमाने पर कार्य कर रहा है, जिसके गाँव गाँव में कार्यकर्ता हैं। ऐसे में अगर बाबा रामदेव आने वाले दिनों में खुलकर भाजपा का समर्थन करें तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। बहरहाल अगर बाबा रामदेव यूपी विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के समर्थन में आते हैं, तो विरोधियों की नींद उड़ना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.