रेल हादसा : शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

shaktipunj express train accident
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
एक बार फिर से एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। इन दिनों रेल हादसों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, आज सुबह 6.30 बजे के करीब हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गये हैं, हादसे के वक्त अधिकतर लोग नींद में थे। रांची और धनबाद से रेल अफसर घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक डैम पास होने की वजह से ट्रेन की स्पीड कम थी इसलिए हादसे में कोई नुकसान की खबर नहीं है।
यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई है। एक महीने में तीन बार रेल एक्सीडेंट हो चुके हैं। अगस्त में दो बड़े रेल हादसे यूपी में और एक मुंबई में हुआ है। 29 अगस्त को महाराष्ट्र के टिटवाला में नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। तब रेलवे नें कहा था कि जमीन खिसकने से दुर्घटना हुई।
इससे पहले 23 अगस्त 2017 को उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। आजमगढ़ से दिल्ली आ रही इस ट्रेन के हादसे के शिकार होने के कारण कम से कम 74 लोग घायल हो गए थे। मुजफ्फरनगर के खतौली के पास भी रेल दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तकरीबन 150 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे में रेल अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई थी। पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद यह पहला रेल हादसा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.