राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- ‘मोदी जी जनधन योजना का पैसा कहाँ गया?’

शिखा पाण्डेय,

किसानों के मसीहा बनने की दौड़ में अव्वल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार को करीब ढाई साल पूरे हो चुके हैं, इसके बावजूद जनधन योजना का पैसा अभी तक लोगों के खाते मे नहीं पहुंचा। मोदी ने किसानों को कुछ नहीं दिया।

राहुल ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही दस दिन के भीतर किसानों का बिजली का बिल हाफ, कर्जा माफ और फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने का काम करेंगे।

राहुल ने मगंलवार शाम से लेकर बुधवार शाम तक का समय सहारनपुर जिले में बिताया। राहुल ने कहा, “मोदी जी देश में दो भाइयों को लड़ाने का काम करते हैं, लेकिन कांग्रेस लोगों को तोड़ती नहीं, बल्कि जोड़ने का काम करती है। जहां कहीं भी मोदी जी समाज को लडायेंगे, वहां कांग्रेस खड़ी मिलेगी।” राहुल ने कहा, “मोदी जी को कभी मजदूरों से भी बात करनी चाहिये, ओबामा के साथ सेल्फी लेने से देश के लोगों का दर्द पता नहीं चलेगा।”

राहुल ने मोदी के चुनावी वादों पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए पूछा, “क्या युवाओं को रोजगार मिला है, क्या हर आदमी के खाते में 15 लाख रूपये आये है? मोदी जी ने 15 उद्योगपतियों का एक लाख दस हजार करोड़ रूपये का कर्जा माफ कर दिया है, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया।”

राहुल ने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार के रहते मनरेगा योजना चलाने का मुख्य उद्देश्य ही यही था कि धर्म व जाति को ताक पर रख कर समाज के दबे कुचले और कमजोर वर्ग की मदद की जा सके और वे आर्थिक रूप से मजबूत हो सकें।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मंगलवार को मुजफ्फरनगर में रोड शो के बाद बघरा बस स्टैंड पर रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ को भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.