बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू की नज़र हांगकांग ओपन पर

शिखा पाण्डेय,

चाइना ओपन का ख़िताब आपने नाम कर देश का नाम रोशन करने वाली बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू का लक्ष्य, मंगलवार से शुरू हो रहे हांगकांग ओपन में जीत दर्ज करने का है, जिससे उन्हें अगले महीने होने वाले दुबई विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिल सकता है।

सिंधू ने रविवार (20 नवंबर) को चाइना ओपन का खिताब जीता। आपको बता दें कि सुपर सीरीज प्रीमियर प्रतियोगिता के विजेता को 11000 रैंकिंग अंक मिले हैं। इसे ध्यान में रखते हुए अगर यहां वह अच्छा प्रदर्शन करती है तो उनके दुबई के लिए क्वालीफाई करने की संभावना है जहां शीर्ष आठ खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। सिंधू अपने अभियान की शुरुआत इंडोनेशिया की लिंदावेनी फानेत्री के खिलाफ करेंगी।

सिंधू (27490 अंक) अगर अच्छा प्रदर्शन करती हैं, तो वह साइना नेहवाल (35420) को बाहर करके इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं। साइना अभी आठवें स्थान पर हैं। घुटने की चोट के बाद वापसी करने वाली साइना को पहले दौर में थाईलैंड की पार्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक से भिड़ना है, जिसने उन्हें पिछले हफ्ते चीन ओपन के पहले दौर में हराया था।

यदि पुरुष एकल की बात करें तो उसमें स्विस ओपन चैम्पियन एचएस प्रणय को पहले दौर में चीन के कियाओ बिन से भिड़ना है, जबकि अजय जयराम अपने अभियान की शुरुआत चीन के चेन लोंग के खिलाफ करेंगे, जिन्होंने पिछले हफ्ते चीन में उन्हें हराया था। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को सोलग्यू चोई और को सुंग ह्युन की जोड़ी से भिड़ना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.