पंजाब और मुंबई में टेरर अलर्ट, मुम्बई में ड्रोन हमले की आशंका!

अनुज हनुमत,

जब से पीओके में भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किया गया है, तब से भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। अभी हाल ही में 30 सितंबर को केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को एक इंटेलिजेंस इनपुट भेजा है। इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की फिराक में है। उधर, मुंबई पुलिस ने भी आतंकी हमले की आशंका जताई है।

इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक, त्योहार के दौरान आतंकी रिहायशी इलाकों को निशाना बना सकते हैं।सरकार इन इनपुट्स को लेकर काफी सतर्क है और इस अलर्ट को गंभीरता से लेते हुए पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार से पैरामिलट्री फोर्सेज की 15 कंपनियां मांगी है, जिन्हें पंजाब पुलिस के साथ बाजारों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में तैनात किया जाएगा।

वहीं मुंबई में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई पुलिस ने ड्रोन से हमले का अंदेशा जताया है। साथ ही आशंका जताई है कि छोटी मिसाइल से भी हमला किया जा सकता है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। एलओसी में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है और घुसपैठ की कोशिश की जा रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इस समय सीमा में भारी तनाव के मद्देनजर सीमा से 10 किमी. दायरे में सभी गांवों को खाली करा लिया गया है। इन्हें दूसरी जगहों पर शिविरों में ठहराया गया है। हालात के मद्देनजर सुरक्षा और इंटेलीजेंस एजेंसियां अलर्ट हैं और चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जा रही हैं। पूरे देश में नवरात्रि का पर्व पूरे हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है और इसके तुरन्त बाद ही दशहरा का त्यौहार भी आने वाला है। इसके मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.