हिमाचल में वतन के रखवालों से मिले पीएम मोदी, गाँव वालों को भी दी शुभकामनाएं

शिखा पाण्डेय,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के किन्नौर के सुमडो और छांगो गए और वहां आईटीबीपी, सेना और डोगरा स्काउट के जवानों के साथ दिवाली मनाई। दीपावली के इस पावन पर्व पर सेना के जवानों और पीएम मोदी ने एक-दूसरे को मिठाइयाँ खिलाईं। प्रधानमंत्री ने यहां पर गांववालों से भी भेंट की और उन्हें दीवाली की शुभाकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री के साथ सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग भी मौजूद थे।

पीएम ने गांव जाने की बात का जिक्र करते हुए ट्विटर पर लिखा, “प्लान में चेंज करके सुमडो के पास चांगो गांव गया। वहां के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन लोगों की खुशी देखकर काफी अच्छा लगा।” पीएम ने वहाँ जवानों के साथ काफी वक्त बिताया और जमकर उनका हौसला बढ़ाया।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट द्वारा देश की जनता से भी अपील की कि वह इस बार अपनी दीवाली पर कुछ समय देश की सरहद पर मौजूद जवानों को भी दें और उन्हें दीवाली पर अपने बधाई संदेश भेजें। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पहले ही अपने घरों से दूर देश की हिफाजत में जुटे जवानों की खुशियों को कई गुना बढ़ाने के लिए ‘संदेश टू सोल्जर्स’ अभियान का नेतृत्व भी किया था, जिसके तहत उन्होंने देशवासियों से अपील की थी कि वो जवानों को दिवाली पर शुभकामनाएं और संदेश भेजें और जनता ने भी इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अनेकों माध्यमों से अपनी शुभकामनाएं हमारे जवानों तक पहुंचाईं।

गौरतलब है कि पहले ऐसी खबर आई थी कि वह चीनी सीमा सेे सटे भारत के आखिरी गांव मांडा जाएंगे और जवानों संग दीवाली मनाएंगे। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिलहाल भारत-पाकिस्तान सरहद पर तीनों सेनाएं और तमाम सुरक्षा बल ऑपरेशनल रेडिनेस मोड में हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने फिलहाल सेना से किसी तरह के खास इंतजाम नहीं करने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.