सिकंदराबाद में यूपी सीएम अखिलेश यादव के काफ़िले पर पथराव

आनंद रूप द्विवेदी,

तेलंगाना के सिकंदराबाद से खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काफिले पर पथराव हुआ है। पथराव करने वाले सिकंदराबाद से कांग्रेस के सांसद अंजन कुमार यादव के समर्थक बताये जा रहे हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

ख़बरों के अनुसार, सीएम अखिलेश एक दिन पहले ही हैदराबाद पहुंचे थे। वहां उन्हें यादव महासभा सम्मलेन में शिरकत करनी थी, लेकिन सिकंदराबाद के रास्ते में ही कुछ लोगों ने उनके काफ़िले पर पथराव किया। हालांकि ये किस कारण से किया गया, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की जा सकी है।

पथराव करने वाले सांसद अंजन कुमार यादव के समर्थक बताये जा रहे हैं। आश्चर्यजनक बात ये है कि अंजन कांग्रेस से सांसद हैं फिर समाजवादी सरकार के नेता पर पथराव किस भावावेश में किया गया है। अटकलें ये भी लगाईं जा रही हैं कि उत्तर प्रदेश की मौजूदा जूतमपैजार वाली राजनीति के चलते ये किया गया है।

हाल ही में अखिलेश यादव ने आक्रामक रूप से चाचा शिवपाल और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के चहेते अमर सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे। अमर सिंह को अखिलेश ने दलाल शब्द से नवाज़ा था, जिसकी प्रतिक्रिया स्वरुप अमर सिंह ने अखिलेश कि शादी का फोटो अलबम उन्हें याद दिला दिया था। बकौल अमर सिंह, “जब डिम्पल से अखिलेश कि शादी के खिलाफ स्वयं मुलायम सिंह खड़े थे, तब इसी दलाल ने उनका सपोर्ट किया था!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.