पीएम ने देखी है गरीबी, लेकिन जेटली दिखा रहे गरीबी – यशवंत सिन्हा

यशवंत सिन्हा का जेटली पर हमला

एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com

भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा लगातार गिर रही जीडीपी और चरमरा रही अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता जताई और सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को करीब से देखा है, लेकिन ऐसा लगता है कि उनके वित्तमंत्री सभी भारतीयों को गरीबी फिर से दिखाएगें।
सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने की तरह काम किया है, सिन्हा ने कहा कि आज के समय में नौकरी नही मिल रही है और न विकास हो रहा है। जीएसटी को ठीक तरीके से लागू नहीं किया गया, जिसके कारण नौकरी और व्यापार पर काफी फर्क पड़ा है।
सिन्हा ने कहा कि जीडीपी अभी 5.7 है, सभी को याद रखना चाहिए कि सरकार ने 2015 में जीडीपी तय करने के तरीके को बदला था। अगर पुराने नियमों के हिसाब से देखें तो आज के समय में 3.7 जीडीपी होती।
सिन्हा की अगुवाई में एक समूह ने केंद्र सरकार से कहा कि वह राज्य के हितधारकों के साथ कश्मीर पर वार्ता शुरू करे और इसके लिए ‘‘समयसीमा’’ तय करे। एक बयान जारी कर ‘कनसर्न्ड सिटिजंस ग्रुप’  ने कहा कि उसने कश्मीर के नागरिकों को लेकर नीति में सकारात्मक बदलाव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा नेतृत्व के बयानों को बड़ी उम्मीद से देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.