देश तोड़ने का काम करती है बीजेपी -राहुल गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी
सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
देश में बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज दिल्ली के रामलीला मैदान में सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं।
राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, बीजेपी जहां जाती है वहां तोड़ने का काम करती है। मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिए, देशभर में शौचालय बनवाए लेकिन वहां पानी के इंतजाम नहीं हैं।
उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर मोदी जी ने एक शब्‍द नहीं बोला, वह इस पर चुप हैं, कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी भी धरने में शामिल हुई हैं, उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद हैं।
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अपनी कैलास मानसरोवर यात्रा से लौटकर आज सुबह पहले राजघाट पहुंचे वहां उन्‍होंने महात्‍मा गांधी की समाधि पर मानसरोवर का जल चढ़ाया और फिर राजघाट से पैदल मार्च निकालकर रामलीला मैदान पहुंचे।
भारत बंद को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें और किसी तरह के हिंसक प्रदर्शन में शामिल न हों, इसके बावजूद बिहार के कई हिस्‍सों में हिंसक प्रदर्शन हुए, मुंबई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेल रोकने की भी कोशिश की।
वहीं माकपा कार्यकर्ताओं ने विशाखापत्‍तनम में भी बढ़े दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया, तेलंगाना में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है, गुजरात के भरूच में प्रदर्शनकारियों ने बसें रोकीं और टायरों में आग लगायी, मुंबई में पुलिस ने हिंसा रोकने के लिए अलर्ट जारी किया है।
उत्तर प्रदेश में संभावित गठबंधन के साथी सपा और बसपा ने भी खुलकर बंद का समर्थन नहीं किया है, हालांकि, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी ने पूरे प्रदेश में हर जनपद के तहसील मुख्यालय में सोमवार को धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया है।
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने आज फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है, सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 0.23 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 80.73 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है, वहीं डीजल का रेट 0.22 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 72.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.