…तो यहां छुपा है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी!

Scammer Nirav Modi

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com 
 
पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई शाखा से 11400 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल नीरव मोदी सीबीआई की जांच से पहले ही जनवरी को अपनी पत्नी एमी और बच्चों के साथ देश छोड़कर फरार हो गया था। एक समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, नीरव मोदी अमेरिका में न्यूयॉर्क के मैनहटन स्थित जेडब्ल्यू मेरिएट अपार्टमेंट में रह रहा है। 

बैंकों का पैसा नहीं चुकाने वाला नीरव मोदी इस वक़्त अमेरिका के सबसे महंगे होटल में है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, उसने 90 दिनों के लिए होटल बुक किया है। इसका एक दिन का किराया 1164 अमेरिकी डॉलर यानी 75 हजार रुपए है।
 
एक निजी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में घोटाले के सामने आने के बाद रात को होटेल के अपार्टमेंट में काफी हलचल देखी गई थी। हालांकि, स्टाफ ने बताया नीरव मोदी असामान्य रूप से शांत दिख रहा था और जब नीरव मोदी के बारे में स्विस मैरियट होटल के स्टाफ से पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि नीरव और एमी अपने कमरे में नहीं हैं। जबकि उनके बच्चे होटल में ही हैं। नीरव मोदी, उनके परिवार के सदस्यों और बिजनेस पार्टनर मेहुल चौकसी पर अरबों रुपए के घोटाले का आरोप है। नीरव मोदी 1 जनवरी 2018 को ही देश छोड़ फरार हो गया था और 23 जनवरी 2018 को आखिरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर नीरव की फोटो सामने आई थी।
 
भारत के विदेश मंत्रालय के अधिकारी अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क में हैं। ताकि वे नीरव मोदी को भारत ला सकें और सरकार ने 4 हफ्ते के लिए नीरव मोदी का पासपोर्ट भी सस्पेंड कर दिया है और वहीं सीबीआई ने नई एफआईआर दर्ज कर ली है। नीरव, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल और मेहुल चोकसी का पता लगाने में इंटरपोल से मदद मांगी गई है। 15 फरवरी 2018 को ईडी ने अरबपति ज्वेलरी डिजाइनर नीरव मोदी के दिल्ली, मुंबई और सूरत स्थित 12 ठिकानों पर छापेमारी कर 5100 करोड़ रुपये के हीरे, ज्वेलरी और सोना को जब्त कर लिया है। नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.