2 बच्चों वाले कानून पर बोले NCP नेता नवाब मलिक- जबरदस्ती पुरुष नसबंदी चाहते हैं मोहन भागवत

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के दो बच्चों वाले कानून पर सियासत तेज हो गई है। RSS प्रमुख मोहन भागवत के 2 बच्चों वाले कानून की हिदायत पर NCP नेता Nawab Malik भड़क गए, और उन्होंने इस नियम को बनाने पर इसका नतीजा भुगतने की चेतावनी दी है।

जानकारी के मुताबिक, NCP नेता Nawab Malik ने कहा है कि मोहन भागवत जी दो बच्‍चों का कानून चाहते हैं। शायद उनको नहीं पता कि महाराष्ट्र में पहले से ही इस पर कई कानून है। कई दूसरे राज्यों में भी ऐसा ही है। फिर भी यदि भागवत जी जबरदस्ती पुरुष नसबंदी चाहते हैं तो मोदीजी को इस पर कानून बनाने दें। हमने देखा है कि अतीत में इसका क्या हस्र हुआ था।

दरअसल, चार दिन के प्रवास पर मुरादाबाद में RSS प्रमुख भागवत ने गुरुवार को कहा था कि संघ की अगली योजना दो बच्चों का कानून है। जनसंख्या वृद्धि विकराल रूप धारण कर चुकी है। संघ जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में है। संघ का मत है कि दो बच्चों का कानून होना चाहिए लेकिन इस पर फैसला तो सरकार को लेना है। केंद्र को ऐसा कानून बनाना चाहिए जिससे जनसंख्या नियंत्रण हो सके।

संघ प्रमुख Mohan Bhagwat ने कहा कि यदि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनता है तो इससे देश विकास के रास्‍ते पर चलेगा। भागवत मुरादाबाद स्थित MIT सभागार में जिज्ञासा सत्र के दौरान स्वयंसेवकों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.