“बुन्देलखण्ड के प्रति मेरी अपार श्रद्धा, ये वीर भूमि है” डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय ।

डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय ।
डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय ।

अनुज हनुमत  Navpravah.com |

बुन्देलखण्ड महात्मा गांधी की आने वाली 150वीं जयंती के तहत भाजपा द्वारा शुरू की गई गांव गांव पदयात्रा को आज बाँदा के बिलगांव से प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । खास बात ये रही कि प्रदेश अध्यक्ष खुद तकरीबन दो किलोमीटर तक पैदल चलकर गए ।

उन्होंने बिलगांव से अजीतपारा तक दो किमी की दूरी पैदल ही कार्यकर्ताओ के साथ तय की । गांव की तंग गलियो से गुजरते वक्त ग्रामीणों में सेल्फी लेने की होड़ जरूर मची रही। फिलहाल मोदी लहर के सहारे इस बार भाजपा की बुन्देलखण्ड में नैया पार हो जाये इसमें काफी कम ही संभावनाएं हैं ! ऐसे में भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अच्छे से जानता है कि तमाम सरकारी योजनाओं को जन जन तक पहचाना होगा जिससे मिशन2019 को झटका न लगे । फिलहाल इस बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पार्टी को सीटें जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी ।

अब देखना होगा कि पार्टी का ये नया पैंतरा कितना हद तक सीट बचाऊ साबित हो पाता है ! इससे पहले ‘गांव गांव पदयात्रा’ कार्यक्रम के तहत यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय ने बिलगांव में एक जनसभा को भी संबोधित किया गया और इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड के प्रति मेरा खास लगाव/श्रद्धा है ,ये वीर भूमि है ।

इसीलिए हमने सूदूर बुन्देलखण्ड के बाँदा से इस कार्यक्रम के शुरुआत करने की तैयारी की । इस दौरान जिले के चारों विधायक, सांसद और भाजपा के आला नेता मौजूद रहे। देर शाम तक प्रदेश अध्यक्ष धर्मनगरी चित्रकूट पहुचेंगे जहां कल पद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर गांव गांव के लिए रवाना करेंगें। गौरतलब हो कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 को एक बड़े मिशन के रूप में लिया है। बाइक पर कमल संदेश यात्रा के बाद आज से पार्टी की कमल संदेश पद यात्रा है। 15 दिसम्बर तक चलने वाली पदयात्रा के तहत शहर के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विधानसभा वार हर घर में जाकर सम्पर्क करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.