मध्य प्रदेश: भर्ती के दौरान पुरुषों के सामने किया गया महिला अभ्यर्थियों का मेडिकल चेकअप

big blunder of MP admins
female constable medical checkup in front of male candidates

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

मध्य प्रदेश के धार जिला अस्पताल में आरक्षकों की भर्ती में अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिखने का बवाल अभी रूका नही था कि भिंड के जिला चिकित्सालय में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में मेडिकल टेस्ट के दौरान गंभीर लापरवाही सामने आई है।
आरोप है कि यहां मेडिकल चेकअप टीम ने एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप किया है। जिला चिकित्सालय में युवतियों के सामने ही युवकों की अर्धनग्न अवस्था में मेडिकल जांच की गई। वहीं, जिला चिकित्सालय में युवतियों के मेडिकल टेस्ट के लिए कोई भी महिला चिकित्सक या नर्स मौजूद नहीं थी।
सूत्रों के अनुसार, भिंड पुलिस लाइन में 217 महिला और पुरुष आरक्षकों की भर्ती हुई है। अभ्यर्थियों को समूह में बांटकर अलग-अलग चरणों में जिला चिकित्सालय में मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है। इनमें से ही 39 युवक-युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए। इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों के सामने युवतियों का मेडिकल टेस्ट भी किया गया।
जिन 39 युवक-युवतियों के मेडिकल टेस्ट किए गए थे, उनमें से 18 युवतियां और 21 युवक शामिल थे। वहीं इस मामले में जब चिकित्सालय से जुड़े अधिकारियों से बात की गई, तो कोई भी आधिकारिक रूप से इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.