आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो रही हैं मानवतावादी शक्तियां -नरेन्द्र मोदी 

फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन!
फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन!

राजेश सोनी | Navpravah.com 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ऑल इंडिया रेडियो के द्वारा मन की बात के ज़रिए ३८वीं बार देश की जनता को संबोधित किया। मोदी ने मन की बात में लोगों को संविधान दिवस की बधाई दी और साथ ही उन्होंने मुंबई के २६/११ आतंकवादी हमले के दौरान अपनी जान गवाने वाले लोगों को नमन भी किया। मोदी ने मन की बात की शुरुआत कर्नाटक से बच्चों द्वारा भेजे गए पत्रों के बारे में ज़िक्र करके किया। 

मोदी ने आगे कहा कि मैंने देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये बच्चों का पत्र पढ़ा, तो मुझे पता चला कि बच्चे भी देश की गंभीर समस्याओं से अवगत है। आजकल के बच्चों को क्लास में बैठकर पढ़ना अच्छा नहीं लगता, क्योंकि उनको प्रकृति के बारे में जाने की बहुत रूचि है। मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलाव के भी संकेत दिए।
मोदी ने आतंकवाद की समस्या को मानवता के खिलाफ खतरा बताया। उन्होंने कहा, अगर आतंकवाद जैसी समस्या को दुनिया से मिटाना है, तो पूरी दुनिया को इस समस्या के खिलाफ एक होना पड़ेगा। मोदी ने आगे कहा अब आतंकवाद पूरी दुनिया को अपना शिकार बना रहा है, इसलिए अब पूरी दुनिया इस आतंकवाद की समस्या को पहचान चुकी है और इस समस्या के खिलाफ एकजुट हो रही है।
 
मोदी ने अपने सम्बोधन में बताया कि रक्षा मंत्रालय एक विशेष अभियान चलाने जा रहा है। मोदी ने जनता से अपील की कि आप सभी देशवासी इस अभियान से जुड़ें। आप अपने स्कूल में फ़ौज से जुड़े हुए लोगों को आमंत्रित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.