मोदी ने पूर्व यूपीए सरकार पर साधा निशाना, कहा-भ्रष्टाचार रोका तो होने लगा विरोध

ब्यूरो, 

कल दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम ज़रा मुस्कुरा दो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ओर जहां अपनी उपलब्धियों का ज़िक्र किया वहीं, यूपीए सरकार की खामियों को भी स्पष्ट किया। मोदी ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने कोयले का पारदर्शी आवंटन किया। पहले कोल आवंटन में भ्रष्टाचार हुआ था, इसलिए सुप्रीम कोर्ट को कोल आवंटन रद्द करना पड़ा। भ्रष्टाचार ने देश को खोखला कर दिया था।

पीएम मोदी ने कहा, अगर मैं अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाने लगूं तो इन दूरदर्शन वालों को यहां एक हफ्ते तक रुकना पड़ेगा,पर मैं अपनी उपलब्धियां गिनाने नहीं आया हूँ। उन्होंने कहा, मैं आपसे वादा करता हूं कि हमारी कोशिशों में कोई कमी नहीं आएगी। यह देश आगे बढ़ रहा है और बढ़ेगा।

प्रधानमंत्री ने पिछली और अब की सरकार में अंतर स्पष्ट करते हुए कहा कि 2 साल पहले मीडिया में भ्रष्‍टाचार की ही खबरें होती थी। लोगों ने हमको नई जिम्‍मेदारी दी। हमने करप्‍शन के खिलाफ सतर्क तरीके से कदम उठाए। पहले जो पैदा भी नहीं हुआ, उसे पेंशन मिल जाती थी। इस प्रकार के तमाम भ्रष्टाचार रोककर 15000 करोड़ रुपये बचाए गए। कई भ्रष्टाचारों का उल्लेख करते हुए मोदी बोले कि 36000 करोड़ रुपये का लीकेज थम गया तो हमारी सरकार का विरोध होगा ही।

उन्होंने बताया कि 500 शहरों में एलईडी मुहीम चलाने के कारण 200- 250 रुपए में मिलने वाला एलईडी बल्‍ब आजकल 60-70 रुपए में मिलता है। इस मुहिम को अत्यंत बड़े पैमाने पाए ले जा कर 20000 मेगावाट बिजली बचाने का हमारा लक्ष्‍य है। इसके अतिरिक्त मोदी ने कई ऐसी बातें और कई सरकारी कोशिशें जनता के संज्ञान में लाईं, जिससे आम जनता अब तक अनभिज्ञ थी और अपने अधिकारों का सही प्रयोग नहीं कर पा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.