लॉकडाउन बढ़ाने के मूड में झारखण्ड, शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज़्यादा मामले

अभिषेक कुमार झा | navpravah.com

झारखंड में कोरोना वायरस के मरीजों के बढ़ने का सिलसिला थम नहीं रहा। शुक्रवार (29 मई) को राज्य में एक साथ रिकॉर्ड 46 पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 500 के पार हो गयी। अब राज्य में 523 कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीज हैं। इनमें 300 से ज्यादा प्रवासी श्रमिक हैं।

29 मई की रात 9:50 बजे जमशेदपुर से 10 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इससे पहले हजारीबाग से 10, रामगढ़ में 9, कोडरमा से 7, जमशेदपुर से 5, धनबाद से 3 और बोकारो से 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई थी। रामगढ़ के संक्रमितों में पतरातू से 4, रामगढ़ प्रखंड से 4 और चितरपुर से 1 मरीज शामिल हैं। पतरातू और चितरपुर के मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई की है। वहीं, रामगढ़ प्रखंड के 4 मरीज बेंगलुरु, गुजरात, मुंबई और तमिलनाडु से लौटे थे।

सभी को सरकारी कोरेंटिन में रखा गया था। जमशेदपुर से मिले सभी मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री महाराष्ट्र, दिल्ली, गुड़गांव और चेन्नई की है। लौटने के बाद से ये लोग भी कोरेंटिन सेंटर में थे। धनबाद से मिले तीन संक्रमितों में एक बाघमारा का रहनेवाला है, जबकि दूसरा एग्यारकुंड क्षेत्र का, तीसरा व्यक्ति धनबाद भूंईफोड़ मंदिर के पास श्यामडीह का रहनेवाला है। तीनों प्रवासी हैं और कोरेंटिन में रह रहे हैं। जमशेदपुर से शुक्रवार को दो मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है।

झारखंड में लॉकडाउन आगे बढ़ सकता है-

इस तरह कोरोना का कहर बढ़ते देख कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया जायेगा। जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन को और आगे बढ़ायेंगे। हमारी प्राथमिकता राज्य के लोगों का स्वास्थ और रोजगार है। उन्होंने कहा कि जबतक हमारा हर आदमी अपने राज्य वापस नहीं आ जाता, हम आराम से नहीं बैठ सकते। लोगों को भूख और बीमारी से बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

राज्य में कोरोना से अब तक 5 की मौत-

झारखंड में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और 523 लोग इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि 200 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दो दिन पहले गिरिडीह के एक व्यक्ति की रिम्स में मौत हो गयी थी, शुक्रवार को उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.