मोदी पर भड़के केजरीवाल, कहा, “जनता आपसे लाइन में बिताए एक-एक मिनट का बदला लेगी”

शिखा पाण्डेय,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रधानमन्त्री द्वारा मुरादाबाद रैली में खुद को फ़कीर बताया जाना कतई रास नहीं आया। केजरीवाल का कहना है कि फ़कीर लाखों, करोड़ों का सूट नहीं पहनते, न ही ‘वर्ल्ड टूर’ करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो इस्तेमाल की वजह से जियो पर 500 रुपये जुर्माना लग सकने की खबर पर भी उन्होंने टिप्पणी की कि देश का पीएम कभी इतना सस्ता नहीं बिका।

केजरीवाल ने ट्वीट किया है, “मोदीजी आप फकीर हैं? हर दिन आप कपड़ों की चार नयी जोड़ी पहनते हैं, आप 10 लाख रुपए का सूट पहनते हैं और दुनिया भर में घूमते हैं। लोगों का आपके शब्दों से भरोसा खत्म हो गया है।”

आपको बता दें कि मुरादाबाद में शनिवार को एक रैली में मोदी ने कहा कि कालाधन रखने पर कार्रवाई के लिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। मोदी ने कहा, ‘मेरा पीछा किया जा रहा, क्या मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़कर अपराध किया। लेकिन मेरे विरोधी मेरा क्या कर सकते हैं? मैं एक फकीर हूं…झोला लेकर चलता हूँ”।

दूसरे ट्वीट में केजरीवाल ने  कहा, “प्रधानमंत्री एक-एक कर आरबीआई, सीबीआई, विश्वविद्यालय और अब न्यायपालिका को खत्म कर रहे हैं। देश ने 65 साल में जो हासिल किया, उसे आप अगले पांच साल में बर्बाद कर देंगे।

नोटबंदी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “जनता आपसे लाइन में बिताए एक-एक मिनट का बदला लेगी। क्या आपको इसलिए वोट दिया था कि आप ईमानदारों को सजा और बेइमानों को इनाम दोगे?”

उल्लेखनीय है कि मोदी ने मुराबाद में देश को नकद लेन-देन से मुक्ति दिलाने का आहवान करते हुए मोबाइल के जरिए खरीद फरोख्त करने का सुझाव दिया और नौजवानों से अपील की कि वे देशवासियों को मोबाइल के जरिए लेनदेन करना सिखायें।

मोदी ने कहा, “हमारी सभी मुसीबतों की जड़ में भ्रष्टाचार है। कानून का उपयोग करके बेईमान को ठीक करना होगा। भ्रष्टाचार को ठिकाने लगाना होगा।” उन्होंने पूछा, ‘अगर कोई ये काम करता है तो वह गुनाहगार है क्या? कोई भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता तो गुनाहगार है क्या? मैं हैरान हूं कि आजकल मेरे ही देश में कुछ लोग मुझे गुनाहगार कह रहे हैं। क्या मेरा यही गुनाह है कि भ्रष्टाचार के दिन पूरे होते जा रहे हैं? क्या यही मेरा गुनाह है कि गरीबों का हक छीनने वालों को अब हिसाब देना पड़ रहा है?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.