J&K: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत दागे गोले, सेना के दो पोर्टर शहीद, 3 घायल

मनोरंजन डेस्क. Jammu-Kashmir में धारा-370 हटने के बाद यहां के हालातों का जायजा लेने आए विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। पाकिस्तान ने जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे गुलपुर सेक्टर के गांव कसलियां में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की है। जिसमें 2 पोर्टर शहीद गए वहीं 3 घायल है।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की है। इससे पहले कि भारतीय जवान अपनी पोजीशन लेते एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर सामान ले जा रहे करीब पांच पोर्टर इसकी चपेट में आकर घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो पोर्टर ने बाद में जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। जबकि अन्य घायल तीन पोर्टर को पुंछ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कइ पाक सैनिकों के घायल होने की भी आशंका है। फिलहाल दोनों ओर से गोलाबारी जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, आज सुबह 11 बजे के करीब जब कसालियां में स्थित सैन्य चौकियों से सामान लेकर जब कुछ पोटर दूसरी पोस्ट की आेर बढ़ रहे थे तभी अचानक पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो लगा कि कोइ आइइडी ब्लास्ट हुआ है। परंतु जब तक जवान उनकी मदद के लिए आगे बढ़ते पाकिस्तान ने गोलाबारी में तेजी लाइ। भारतीय जवानों ने भी अपनी पोजीशन लेते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। इस बीच सभी पोर्टर को बचाकर उन्हें तुरंत जिला अस्पताल राजौरी पहुंचाया गया। छर्रे लगने के कारण दो पोटरों की हालत गंभीर बनी हुइ थी। बाद में दोनों ने इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.