अस्पताल में जयललिता, स्थिति जस की तस, अस्पताल के बाहर प्रशंसकों की भारी भीड़

शिखा पाण्डेय,

हाल ही में चेन्नई के अपोलो अस्पताल द्वारा स्वस्थ घोषित की गईं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जे. जयललिता को रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ा गया। उन्हें तत्काल अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। अभी तक उनके स्वास्थ्य को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

जैसे ही ये खबर मीडिया में आई सरकार फौरन हरकत में आ गई। डॉक्टरों की एक टीम को चेन्नई भेजा गया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हालत पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने तमिलनाडु के राज्यपाल से बात की है। साथ ही यह भी खबर आ रही है कि चैन्नई समेत पूरे तमिलनाडु के बड़े पुलिस अधिकारियों को सुबह जल्दी बुलाया गया है। जब से जयललिता के समर्थकों ने उनके अस्वस्थ होने की खबर सुनी है, सभी खासे चिंतित हैं। हॉस्पिटल के बाहर भी उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा है। इसी दौरान रविवार रात को जयललिता ट्विटर पर भी ट्रैंड कर रही थी। लोगों ने उनके लिए प्रार्थना की।

गौरतलब है कि बुखार एवं निर्जलीकरण की शिकायत के चलते जयललिता को 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले कुछ समय उनके बेहतर होने की बात कही जा रही थी।

कुछ दिन पहले अपोलो हॉस्पिटल्स के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने कहा था कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता पूरी तरह स्वस्थ्य हो गयी हैं और यह उन पर निर्भर करता है कि वह घर कब जाना चाहती है। रेड्डी ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा था, ‘‘वे पूरी तरह सचेत हैं। वे सवाल पूछ रही हैं और जो चाहती हैं, वो चीजें मांग रही हैं। हमारा मानना है कि वह इस बात के लिए उत्सुक हैं कि वह घर कब जाएंगी और सत्ता की कमान संभालेंगी।’’ उनके डिस्चार्ज होने की प्रतीक्षा कर रहे सभी समर्थकों को उन्हें आये दिल के दौरे की खबर सुनकर बहुत निराशा हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.