अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान ने शुरु की बमबारी, बन रहे युद्ध के हालात

वर्ल्ड डेस्क. अमेरिका और ईरान में युद्ध के हालात बनते जा रहे हैं। अमेरिका की कार्रवाई के खिलाफ आज ईरान ने इराक में अमेरिका के दो सैन्‍य ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी है। बताया जा रहा है, बुधवार सुबह करीब 5.30 बजे इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर रॉकेट दागे गए। हालांकि, हमले में अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेनाओं को अभी तक किसी भी नुकसान की खबर नहीं है।

वहीं ईरान की राजधानी तेहरान के पास विमान हादसे की खबर है। बताया जा रहा है इस विमान में 170 यात्री सवार थे। हादसे में सभी यात्री मारे गए हैं। दरअसल, Boeing 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका की कार्रवाई के खिलाफ आज ईरान ने इराक में अमेरिका के दो सैन्‍य ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी है। जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर रॉकेट दागे गए। हालांकि, हमले में अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेनाओं को अभी तक किसी भी नुकसान की खबर नहीं है।

बताया जा रहा है इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जन से भी ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। फिलहाल, नुकसान का आकलन किया जा रहा है। बता दें कि हमला अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर हुए हैं।

ईरान में भूकंप के झटके

इन सभी के बीच ईरान प्राकृतिक आपदा से भी ग्रस्त हो गया है। ईरान में परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास 4.9 तीव्रता का भूकंप बुधवार को आया है। भारतीय समयानुसार ये भूकंप सुबह 7.50 बजे आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.