सेना की कार्रवाई पर खुद नज़र बनाए हुए हैं पीएम मोदी, सेना ने तेज़ किया ऑपरेशन

अनुज हनुमत,

चौतरफा दबाव के चलते जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार अब सख्त मूड में दिख रही है। जानकारों के मुताबिक, लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी पर उरी हमले के बाद चल रही सेना की कार्रवाई पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर बनाए हुए हैं। साउथ ब्लॉक में अपने दफ्तर से पीएम मोदी सेना के अधिकारियों से पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने मिलिट्री ऑपरेशंस रूम में ऑपरेशन की जानकारी ली है और इसी कारण कश्मीर में सेना ने ऑपरेशन तेज कर दिया है और कश्मीर में सेना की संख्या भी बढ़ाई गई है। आपको बता दें कि पिछले 3 दिन में आतंकियों से 6 से ज्यादा मुठभेड़ हुई है और सबसे ख़ास बात ये है कि 18 सितंबर के बाद से पीएम लगातार बैठकें कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने 19 सितंबर को 4 शीर्ष केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ सेनाध्यक्ष और एनएसए भी मौजूद थे।

सेना के अपडेट लेने के बाद 20 सितंबर को पीएम ने फिर ऑपरेशन का अपडेट लिया और 21 तारीख को इसे लेकर सीसीएस की बैठक ली। उरी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट और बढ़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले के बाद घोषणा की कि हमले के सूत्रधारों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने की बात कही थी।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की ओर काम करना चाहिए। वहीं उरी हमले पर भारत को दुनिया का साथ मिला। अमेरिका, फ्रांस, जापान और नेपाल समेत दुनिया के तमाम देशों ने इस हमले की निंदा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.