…तो भारत फिर बन जाएगा टी-20 रैंकिंग में नंबर वन

अनुज हनुमत,

नई दिल्ली। नये जोश से लबरेज जिम्बाबे गई भारतीय टीम ने वनडे सीरीज तो अपने नाम कर लिया, ऐसे में यदि उसने टी-20 में भी जिम्बाबे को शिकस्त दे दी तो एक बार फिर भारत टी-20 रैंकिंग में नम्बर एक पर आ जायेगा। आईपीएल में धूम मचाने वाले खिलाड़ियों को भारतीय चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे का टिकट दिया। इन खिलाड़ियों ने पहले वनडे सीरीज में दमखम दिखाया और अब बारी है फटाफट क्रिकेट में एक बार फिर छा जाने की। उम्मीद है कि इस बार इन बल्लेबाजों को आईपीएल के तर्ज पर टी-20 सीरीज में बल्ले से पूरा जलवा दिखाने को मिलेगा।

धोनी की टीम ने अगर जिम्बाब्वे को हरा दिया तो इंडिया एक बार फिर टी-20 में बन जाएगी नंबर वन टीम। अगर ऐसा हुआ तो ये भी एक नया कीर्तिमान होगा। ऐसे खिलाड़ी, जिन्होंने अपने बल्ले से जिम्बाब्वे दौरे पर जीत का छक्का लगाने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। वनडे सीरीज में मेजबान का सूपड़ा साफ करने के बाद धोनी के जांबाजों से टी-20 में तूफानी पारी की उम्मीद है। ये वही खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल सीजन-9 में अपनी टीम के लिए बल्ले से आग उगल चुके हैं। बेंगलुरू से खेलने वाले लोकेश राहुल ने आईपीएल 9 के 14 मैच में 397 रन बनाए। इसी तरह करूण नायर ने 14 मैच में 357 रन, अंबाती रायडू ने 13 मैच में 334 रन, एम एस धोनी ने 14 मैच में 284 रन और मनीष पांडे ने 12 मैच में 248 रन बनाए।

आईपीएल सीजन-9 में बैंगलोर टीम को फाइनल में पहुंचाने मे जितना बड़ा हाथ विराट कोहली के बल्ले का था, उतना ही अहम रोल लोकेश राहुल का भी था। इसी को बरकरार रखते हुए लोकेश ने जिम्बाब्वे जाते ही शतक जमा दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में लोकेश राहुल ने 196 के औसत से 3 मैच में 196 रन बनाए है। इसमें एक नाबाद शतक और एक नाबाद अर्धशतकीय पारी शामिल है।

आईपीएल में मुंबई के लिए बल्ले से दमखम दिखाने वाले अंबाति रायडू धोनी के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज में रन बनाने की मशीन साबित हो सकते हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में रायडू का जलवा देखने को मिला। जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में रायडू ने 3 मैच की 2 पारी में 103 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 नाबाद अर्धशतकीय पारी भी निकली। बहरहाल अगर भारत टी-20 में जीत हासिल करता है, तो एक बार फिर उसकी जीत और बादशाहत का डंका पूरे विश्व में बजेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.