IND vs AUS: सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री बोले- मुझे अपनी टीम पर गर्व है

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली है। जिसके बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने जमकर टीम इंडिया की तारीफ की है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज में जीत के बाद टीम की जमकर प्रशंसा की है। शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया है जिसके लिए उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। भारतीय टीम ने तीन एकदिवसीय क्रिकेट मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है।

कोच रवि शास्त्री ने कहा कि पहले एकदिवसीय मुकाबले में मिली हार के बाद जिस प्रकार टीम ने वापसी की है। उससे टीम का जुझारुपन दिखता है। हमने लगातार दो मैच जीते और यह बहुत बड़ी उपलब्धि है जबकि भारतीय टीम को सीरीज के पहले ही मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उसने राजकोट में 36 रनों से जीत दर्ज की थी।

टीम इंडिया के कोच शास्त्री ने कहा, ‘एक बार जब रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की तब भी उन्हें अहसास था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना कर रहे हैं जो अंत तक विकेअ लेने का प्रयास करती रहती है। ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाज की।’ शास्त्री ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की जिन्होंने नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर कप्तान विराट कोहली का अच्छा साथ दिया। इसके अलावा उन्होंने युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की भी तारीफ की है।

वहीं शास्त्री अपने गेंदबाजों से भी संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे पास विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर टीमें हमारे खिलाफ आखिरी 10 ओवरों में आक्रामक होने का प्रयास करती हैं तो ऐसे में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।’ शास्त्री ने कहा कि क्रिकेट को 130 साल हो गए हैं पर यॉर्कर अब भी सर्वश्रेष्ठ गेंद बनी हुई है। उन्होंने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बल्लेबाज कौन है अगर आप अच्छी यॉर्कर फेंक सकते हैं तो आप किसी भी बल्लेबाज को कठिनाई में डाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.