हरियाणा पुलिस के हाथ लगीं हार्ड डिस्क, रामरहीम के 700 करोड़ के कारोबार का होगा खुलासा

haryana-police-found-several-hard-disks-ram-rahims-700-crore-business-exposed

एनपी न्यूज़ डेस्क|Navpravah.com

20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा गुरमीत सिंह के खिलाफ ईडी ने रेगुलर इंक्वायरी शुरू कर दी है। हरियाणा पुलिस को कई हार्ड डिस्क मिली है, जिसमें बलात्कारी बाबा की 700 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी और हवाला कारोबार की डिटेल्स है।

डेरों में रेड के दौरान कई जगह फटे या जले हुए डॉक्यूमेंट्स मिले थे, इसी दौरान एक हार्डडिस्क मिली, इस हार्डडिस्क को भी डैमेज करने की कोशिश हुई थी। पुलिस ने इस हार्डडिस्क से डाटा निकालने में कामयाबी हासिल की है, इस डिस्क के अंदर हवाला से लेकर बाबा की प्रॉपर्टी और कारोबार की डिटेल्स मौजूद हैं, इसमें यह डाटा भी मौजूद है कि किससे कितनी रकम ली गई, कहां कितने रुपए इन्वेस्ट किए गए, साथ ही हथियारों की जानकारी भी है।

पूरे हरियाणा में अलग-अलग डिपार्टमेंट्स से डॉक्यूमेंट्स जुटाए गए हैं। ये डॉक्यूमेंट्स प्रॉपर्टी से लेकर हवाला से जुड़े बताए जा रहे हैं। पंचकूला में दंगा कराने के मास्टरमाइंड समेत चार को बाबा ने बनाया था नपुंसक पंचकूला में दंगों के बाद पुलिस रिमांड के दौरान चार ऐसे डेरा समर्थकों का पता चला है, जिन्हें नपुंसक बनाया गया था।

साल 2000 से 2005 के बीच डेरे में 400 समर्थकों को नपुंसक बनाने का मामला सामने आया था, आरोप लगे थे कि बाबा करीबियों को ही नपुंसक बनाता था। इन केसों की जांच सीबीआई कर रही है, शुक्रवार तक सभी डॉक्यूमट्सें पूरे होने पर इन लोगों की लिस्ट, मेडिकल रिपोर्ट और कबूलनामे सीबीआई को दिए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.