गोरखपुर अस्पताल मामला: 28 घण्टे बाद तोड़ा सीएम योगी ने मौन, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ ने दिया शर्मनाक बयान

अनुज हनुमत । Navpravah.com

लखनऊ । आखिरकार गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना के 28 घण्टे बाद मुख्यमंत्री योगी ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और भारत सरकार की स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ देर शाम प्रेस कांफ्रेंस की।

गोरखपुर हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी संवेदना उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है। उन्होंने कहा कि इंसेफेलाइटिस से निपटना बड़ी चुनौती है और खास कर इस अगस्त के महीने में। सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर हादसे से निपटने के लिए भारत सरकार भी मदद हमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव को गोरखपुर भेजा है। मैंने खुद मंत्रियों को वहां भेजा और पता करने का आदेश दिया था कि वह पता करें के बच्चों की मौत किस वजह से हुई है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑक्सीजन की कमी को बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं माना बल्कि उन्होंने कहा कि इसके अलग अलग कारण हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस दौरान शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि ‘अगस्त महीने में बच्चे मरते ही हैं। उन्होंने कहा कि उस रात ऑक्सीजन की सप्लाई में कुछ समस्या हुई थी लेकिन बच्चों की मौत सप्लाई रुकने के कारण नहीं हुई है।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को भी हिदायत देते हुए कहा कि मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि इस मामले में सही तथ्य पेश किया जाए। हर जगह अलग आंकड़े आ रहे हैं। सही तथ्य को रखकर मानवता की सेवा की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.