तंग कपड़ों की वजह से होती है छेड़छाड़ -अबू आज़मी

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com
नए साल के जश्न के मौके पर बेंगलुरु के एमजी रोड पर लड़कियों के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर महाराष्ट्र सपा प्रमुख अबू आजमी ने जो बयान दिया है, उससे चारों तरफ हड़कंप मच गया है। अबु आज़मी का कहना है कि छेड़छाड़ की वजह लड़कियों के तंग और छोटे कपड़े हैं। आज़मी के इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा ताबड़तोड़ एक्शन भी ले लिया गया है।
आजमी ने महिलाओं के साथ हुई बदतमीज़ी के विषय में कहा, “आज के मॉडर्न जमाने में जितनी औरत नंगी नजर आती है, उसे उतना फैशनेबल कहा जाता है। अगर मेरी बहन-बेटी सूरज डूबने के बाद गैर मर्द के साथ 31 दिसंबर मनाए और उस वक्त उसके साथ उसका भाई या पति नहीं है तो यह ठीक नहीं।” अपने इस सुलगते बयान की लपटों का पहले ही अंदाज़ा लगा चुके आजमी ने लगे हाथ यह भी स्वीकार कर लिया कि उनके इस बयान से बवाल ज़रूर मचेगा।
आजमी ने लड़के और लड़कियों की तुलना पेट्रोल और आग से की है और उन्हें एक दुसरे से दूर रहने की सलाह दी है। उनका कहना है कि अगर कहीं शक्कर गिरी होगी तो चीटिंयां अपने आप आएंगी उन्हें निमंत्रण देने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि इस विवादित बयान के बाद आजमी ने यह भी कहा कि वे सरकार से इस बात की अपील करते हैं कि छेड़छाड़ जैसी हरकत करने वालों पर सरकार सख्त कार्रवाई करे। उधर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने बताया, “हमने कर्नाटक के गृहमंत्री और अबू आजमी को समन भेजा है।”
बता दें कि इससे पहले भी अबू आजमी अपने विवादित बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। आजमी के इस तरह के विवादित बयान पर एक बार उनकी बहु ने भी आपत्ति जताया था जब रेप को लेकर उन्होंने शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने वाली महिलाओं को फांसी की सजा देने की वकालत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.