अख़लाक़ के घर से मिला मांस बीफ ही था! फॉरेंसिक जांच से हुई पुष्टि

अनुज हनुमत,

उत्‍तर प्रदेश के दादरी स्‍थित बिसाहड़ा गांव में कथित बीफ खाने की अफवाह के बाद उग्र भीड़ के हाथों मोहम्‍मद अखलाक की हत्‍या मामले में फॉरेंसिक विभाग ने बड़ा खुलासा किया है। मंगलवार को आई फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, वारदात के दिन अखलाक के घर में बीफ ही पकाया जा रहा था।

अखलाक के फ्रीज में रखे मीट के सैंपल की जांच से साफ हो गया है कि वह बीफ ही था। इससे पहले उत्‍तर प्रदेश पुलिस की चार्जशीट में कहा गया था कि अखलाक के घर से मिला मीट गाय का नहीं बल्कि बकरे था।

इससे पहले उत्‍तर प्रदेश सरकार की रिपोर्ट में सैंपल बकरी के मांस का बताया गया था, जो अब झूठी साबित हुई है। मथुरा फॉरेंसिक लैब की ये जांच रिपोर्ट अप्रैल, 2016 में फास्ट ट्रैक कोर्ट में सबमिट हुई थी।

beef

मालूम हो कि ग्रेटर नोएडा के बिसहेड़ा गांव में पिछले साल 28 सितंबर को गौ मांस खाने की अफवाह में भीड़ ने 50 साल के अखलाक की पीटकर हत्‍या कर दी थी। साथ ही भीड़ ने उसके बेटे दानिश को पीटकर अधमरा कर दिया था।

कई दिनों तक यह मुद्दा राष्ट्रीय मीडिया के केंद्र में रहा और यहां नेताओं का हुजूम लगने लगा था। इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ हत्या और उससे सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.