बीएमसी की वजह से बेघर हुआ परिवार 

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मंगलवार को बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन(बीएमसी) ने दहिसर इलाके में अवैध अतिक्रमण हटाने का काम किया गया था। इसी तोड़क कार्यवाई के दौरान बीएमसी के लोगों से एक बड़ी गलती हो गई थी। बीएमसी के कर्मचारियों ने एक ऐसा घर तोड़ दिया, जो अवैध अतिक्रमण हटाने के सूची में नहीं था। 
 
बीएमसी की गलती के कारण उस घर में रहने वाली एक विधवा औरत और उसके तीन बच्चों के सर से घर की छत हट गई है। दो दिन बाद बीएमसी को अपनी गलती के बारे में पता चला, तो अधिकारीयों ने उस पीड़ित महिला से माफ़ी मांगी और कहा कि बीएमसी द्वारा आपको नए घर का निर्माण कर दिया जाएगा। बीएमसी अधिकारी ने पीड़िता ज्योति पेड्डी से लिखित में माफ़ी मांगी है। पत्र में ज्योति पेड्डी को बीएमसी से आश्वासन दिया गया है कि वे उनका घर उसी जगह पर वापस बनवाकर देंगे।  
 
बता दें कि बीएमसी दहिसर इलाके के आर उत्तरी वार्ड के उन घरों को तोड़ने पहुंची थी, जो सड़क निर्माण में बाधा पैदा कर रहे थे। यह घटना मराठा कॉलोनी के दहिसर(पूर्व) की है जहाँ बीएमसी ने तोड़क कार्यवाई करते हुए गलती से ज्योति पेड्डी का घर तोड़ दिया था। इस घटना के बाद से लोगों में बीएमसी के खिलाफ गुस्सा है। वहीं स्थानीय नेताओं ने भी घटनास्थल का मुआईना करने के बाद बीएमसी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग की है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.