इविवि छात्र संघ चुनाव : आइसा ने घोषित किया पैनल, सत्येंद्र सिंह होंगे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार

अनुज हनुमत,

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनावों में अब हफ्ते भर का समय शेष रह गया है,ऐसे में सभी छात्र संगठनों ने अपने उम्मीदवारों को लेकर कमर कस ली है। इसी क्रम में सबसे पहले छात्र संगठन आइसा ने अपना पैनल घोषित कर दिया है।

आइसा में निर्णय लिया है कि वो चारो पदों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी। आइसा ने अध्यक्ष पद पर सत्येन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष पद पर सुभाष कुशवाहा, महामन्त्री पद पर पूजा सिंह और उपमंन्त्री पद पर शादाब अहमद को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है। गौरतलब हो कि पिछले कई वर्षों से आइसा छात्र संघ चुनावों में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है, इसलिए इस बार के उम्मीदवारों पर अतिरिक्त दबाव होगा।

इस बार आइसा जिन मुख्य एजेंडे को लेकर छात्रों के बीच है, उसमें प्रमुख रूप से बाहुबल व जातीय भेदभाव के खिलाफ आवाज बुलन्द करना, रिक्त पड़े पदों पर अध्यापकों की नियुक्ति एवम् डिजिटल लाइब्रेरी जैसे मुद्दे हैं। इसके आलावा साम्प्रदायिकता, धनबल, सभी छात्रों को पुस्तकालय से किताब निर्गत करने, छात्र-छात्राओं को छात्रावास देने, sc-st सेल व GSCASH को सक्रिय करने, संकायों में कैंटीन, बेहतर लैब, फोटोकापी की सुविधा जैसी प्रमुख मांगे आइसा के एजेंडे ने अपने एजेंडे में शामिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.