दबंग महिला ने सास,ससुर और पति को पीटा, घटना सीसीटीवी में कैद

शिखा पाण्डेय,

आपने कभी सोचा भी न होगा कि कभी जो अबला पुरुष प्रधान समाज का अत्याचार बर्दाश्त करती थी, आज उसी अबला के पास इतना बाल आ जाएग कि वह स्वयं अत्याचारिणी बन जाएगी। हरियाणा में गुड़गांव के सोहना से ऐसी ही दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है। एक दबंग महिला ने जबरन घर में घुसकर अपने सास,ससुर और पति की जमकर पिटाई की। आरोपी महिला के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपी महिला की शादी 18 साल पहले हुई थी।  साल 2012 तक महिला को कोई बच्चा नहीं हुआ। इसके बाद महिला ने परिवार के लोगों पर दहेज़ मागने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करा दिया।

दहेज़ मामले में महिला के परिजन अपनी गवाही के लिए अदालत में हाजिर नहीं हुए और जब महिला।ने समझ लिया कि फैसला पीड़ित परिवार के हक में होने वाला है तब गुस्साई महिला ने झगड़ने का नया प्लान बनाया। लेकिन वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों ने महिला के प्लान को कामयाब नहीं होने दिया।

23 जुलाई को महिला अचानक घर पहुंची और दरवाजे पर बैठे ससुर को पीटने लगी हालांकि परिवारवालों ने महिला की इस तरह की हरकत का अंदाजा पहले से ही लगा लिया था। इसीलिए उन्होंने घर में सीसीटीवी लगा दिया था।

दूसरी ओर पीड़ित परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस की महिला के साथ मिली भगत है। पीड़ित परिवार के अनुसार इस मामले में पुलिस ने पहले दो दिन मुकदमा ही दर्ज नहीं किया, जिसके बाद पीड़ित थाना प्रभारी से मिले। तब जा कर पुलिस ने आधी अधूरी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। जब इस मामले को लेकर चौकी इंचार्ज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विवाहिता के पति की शिकायत पर आरोपी महिला चंदरकांता के खिलाफ धारा 323 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है। अगर जरूरत पड़ी तो महिला पर धारा 452 भी लगा दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.