दिल्ली : कंस्ट्रक्शन बोर्ड में 139 करोड़ का हुआ घोटाला

139 करोड़ का हुआ घोटाला
139 करोड़ का हुआ घोटाला

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आम आदमी पार्टी सरकार के ऊपर श्रम मंत्रालय के अधीन आने वाले कंस्ट्रक्शन बोर्ड में 139 करोड़ के घोटाले का आरोप लगा है। आरोप के अनुसार, दिल्ली सरकार ने ऐसे लोगों को कागज़ो में मजदूर दिखाकर पैसों की बंदरबांट की है जो मजदूर ना होकर कोई और नॉकरी करते हैं।

वे लोग जो कंस्ट्रक्शन बोर्ड के आधीन आते ही नहीं हैं। ऐसे लोगों को फर्जी तरीके से शिक्षा के नाम पर, अंतिम संस्कार के नाम पर 50 हज़ार से लेकर एक लाख रुपए तक लिए गये हैं।

आरोप है कि ऐसे लोग आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता है जिनको सरकार ने जानबूझ कर फायदा पहुंचाया है। बोर्ड के चेयरमैन दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय हैं।

दिल्ली सरकार के कंस्ट्रक्शन बोर्ड में हुए इस घोटाले की शिकायत सुखबीर शर्मा ने दिल्ली की एंटी करप्शन ब्रांच से एक महीने पहले की थी, तमाम दस्तावेजों की जांच और पूछताछ के बाद ब्रांच ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

इस मामले में सुखबीर शर्मा ने एक निजी चैनल को बताया कि दिल्ली सरकार ने कंस्ट्रक्शन बोर्ड में अपने लोगों को भर्ती किया और फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर इन लोगों को फायदा पहुंचाया गया है। ऐसे लोगों को लाखों रुपए दिए गए हैं, जो मजदूर थे ही नहीं दिल्ली सरकार ने मजदूरों के हक़ के पैसे को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओ में बांट दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.