सीएम योगी ने चंदौली जिले को दिया ये ख़ास तोहफ़ा

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

ओ.पी. श्रीवास्तव| Navpravah.com

जनपद के औद्योगिक क्षेत्र नियामताबाद फेज-दो स्थित एक परिसर में गुरुवार को ‘एक जनपद एक उत्पाद’ के तहत जरी जरदोजी के लिए 13 करोड़ की लागत से बने सामान्य सुविधा केंद्र का उद्घाटन हुआ। इसका लोकार्पण प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने किया।

मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद के तहत चंदौली जिले में निर्मित यह सुविधा केंद्र पूर्वांचल का सबसे पहला सुविधा केंद्र है। अब चंदौली सहित पूरे पूर्वांचल में जरी जरदोजी के कार्य से जुड़े हुए लोगों को यहां से कच्चा माल प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश को उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ाने को केंद्र व राज्य सरकार कटिबद्ध है। इस योजना के तहत जनपद के बेरोजगारों को अब उनके क्षेत्र में ही रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। हैंडलूम व पावरलूम लगाने के लिए करीब दस हजार लोगों को जिले में ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

पीडीडीयू नगर विधायक साधना सिंह ने कहा कि सरकार की नई सोच का परिणाम है कि चंदौली जैसे पिछड़े जिले में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पूर्वांचल के प्रथम सामान्य सुविधा केंद्र स्थापित किया गया है। अपर आयुक्त आर के सिंह ने कहा कि कृषि के बाद लघु एवं सूक्ष्म उद्योग में बुनकरों का महत्वपूर्ण योगदान है।

केंद्र से धागों में डिजाइनिंग, कलरिंग,लेवलिंग,पैकेजिंग आदि की सुविधा मिलेगी। इससे बुनकरों व उद्यमियों को अपने उत्पाद में विशेषता व नवीनता लाने में सहायता मिलेगी। इस मौके पर उमेश सिंह,गौरव मिश्रा, आर के चौधरी, देव भट्टाचार्य, राजेश डिडोलिया, रत्न सिंह,डीएस मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.