#MeToo कैम्पेन: आरोपों में घिरे अभिनेता अली ज़फ़र

me too
कैंपेन में

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगने के बाद शुरू हुआ Me Too कैंपेन अब पाकिस्तान पहुंच चुका है। बॉलीवुड में ‘किल दिल, मेरे ब्रदर की दुल्‍हन, डियर जिंदगी, चश्‍मे बद्दूर’ जैसी कई फिल्‍मों में काम कर चुके पाकिस्‍तानी एक्‍टर अली जफर मुश्‍किल में घिर गए हैं। अली को मुसीबत में डालने वाली शख्‍सियत उनके ही मुल्‍क की गायिका मीशा शफी हैं। अली पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगे हैं। हालांकि इसके बाद अली ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट के जरिए अपना पक्ष सामने रखा है।

मीशा शफी ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट लिखकर अपनी आपबीती बताई है। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है। जब किसी मशहूर हस्ती पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा हो। इससे पहले भी सिने जगत के कई नाम ऐसे आरोपों में घिर चुके हैं। इनमें बीते जमाने के मशहूर अभिनेता जितेंद्र से लेकर जाने-माने निर्देशक मधुर भंडारकर तक का नाम शामिल है।

उन्‍होंने बताया कि ‘ये घटनाएं तब नहीं हुईं जब मैं युवा थी या तब मैं उद्योग में आ रही थी। यह तब हुआ जब मैं सशक्त और संपन्न महिला हूं जो अपने ख्यालात रखने के लिए जानी जाती है। यह मेरे साथ तब हुआ जब मैं दो बच्चों की मां हूं। मैं इंडस्ट्री के अपने साथी अली जफर के हाथों यौन उत्पीड़न की कई बार शिकार हुई हूं। यह घटना उस समय नहीं हुई जब मैं कम उम्र की थी या इंडस्ट्री में नई थी। यह घटना उस वक्‍त हुई जब मैं सशक्त थी।

मीशा के इन इल्‍जामों पर अली ने बहुत ही शालीनता से रिएक्‍ट किया है। उन्‍होंने जवाब देते हुए ट्वीट पोस्ट किया। अली ने लिखा कि ‘मैं #MeeToo कैम्पेन  का पूरा सपोर्ट करता हूं। मैं एक जवान बेटी का पिता हूं, एक मां का बेटा हूं, एक बीवी का पति हूं। मैं वो हूं जो अनगीनत बार अपने लिए, परिवार के लिए, दोस्‍तों के लिए और साथियों के लिए उनके साथ खड़ा रहा। आज भी मै यही कर रहा हूं। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। इसका उपाय खामोशी बिल्‍कुल भी नहीं है।

उन्‍होंने आगे लिखा, ‘मैं मिस शफी द्वारा अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करता हूं। कोई भी इल्‍जाम लगाने की बजाए मैं इस मुद्दे को कानूनी तौर पर कोर्ट में ले जाऊंगा। मुझे सच पर पूरा विश्‍वास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.