बारिश के चलते मुम्बई डेढ़ घंटे देर से पहुंची टैल्गो ट्रेन

प्रमुख संवाददाता,

दिल्ली और मुम्बई के बीच सेमी हाईस्पीड टैल्गो ट्रेन के ट्रायल रन की शुरुआत हो गई है। ट्रायल में दिल्ली से चली ट्रेन मुम्बई में भारी बारिश के चलते अपने निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटे विलम्ब से मुम्बई सेंट्रल पहुंची।

टेल्गो ट्रेन सोमवार को नई दिल्ली से शाम 7 बजकर 55 मिनट पर रवाना हुई जो पलवल, मथुरा, कोटा, रतलाम, सूरत होते हुए मुंबई पहुंची। यह ट्रेन मुम्बई लगभग डेढ़ घंटे देर से पहुंची। मुम्बई सेंट्रल पहुँचने का इसका समय सुबह 10 बजे का था लेकिन भारी बारिश के चलते टैल्गो 11 बजकर 35 मिनट पर पहुंची।

जानकारी के मुताबिक, पहले ट्रायल में यह 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली, लेकिन बारिश के कारण सूरत तक ही यह निर्धारित स्पीड से चल सकी।

3 अगस्त को मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली के बीच का दूसरा ट्रायल रन भी 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से ही होगा, जबकि 5 अगस्त को नई दिल्ली-मुंबई के बीच इस ट्रेन का तीसरा और अंतिम ट्रायल रन 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर किया जाएगा।

रेलवे के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो इस ट्रेन के जरिए दिल्ली से मुम्बई के बीच खर्च होने वाले 17 घंटे के आंकड़े को लगभग 4 घंटे कम कर सकते हैं। इसका का दूसरा परीक्षण 5, तीसरा 9 और चौथा 14 अगस्‍त को होगा। इन परीक्षणों के दौरान ट्रेन की रफ्तार 140 और 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.