कोर्ट में काम ठीक से जारी और अब विवाद नहीं है -अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल 

जज विवाद हुआ खत्म - केके वेणुगोपाल

राजेश सोनी | Navpravah.com 

जज विवाद अब सुलझता हुआ नजर आ रहा है। सर्वोच्च न्यायालय के सारे न्यायाधीश सोमवार की सुबह एक बार फिर लाउन्ज में इकट्ठा हुए और साथ में चाय-नास्ता किया। वहीं जज विवाद में मध्यस्ता कर रहे अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि कोर्ट में काम ठीक से जारी और अब विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि सुबह अनौपचारिक बैठक हुई है।

बता दें कि सर्वोच्च न्यायलय में रोज 10.30 बजे शुरू हो जाती है, लेकिन सोमवार को 10.40 पर काम शुरू हुआ। अब न्यायालय में सामन्य तरीके से कामकाज जारी है। इससे पहले सर्वोच्च न्यायलय के वकील आरपी लूथर ने सीजेआई की बेंच से पहले कोर्ट नंबर दो में यह मामला उठाया। वकीलों ने कहा कि यह एक संस्था को नष्ट करने की साजिश है और इस मामले पर सीजेआई को कार्रवाई करनी चाहिए। सीजेआई ने वकील की बात सुनी एक मुस्कान दी, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया। 

गौरतलब है कि टीम जस्टिस दीपक मिश्रा के अलावा अन्य जजों से मिलकर उनकी राय समझेगी, ताकि मतभेदों को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके। प्रस्ताव पढ़ते हुए सिंह ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों ने संवाददाता सम्मेलन में जो मतभेद बताए और अन्य मतभेद जो समाचार पत्रों में दिखे हैं, वे चिंता का विषय है और उच्चतम न्यायालय की पूर्ण अदालत को इस पर विचार करना चाहिये। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ बगावत करने वाले उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों में से एक न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने कहा कि इस मुद्दे के हल के लिए किसी बाहरी हस्तक्षेप की कोई जरूरत नहीं है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा कि मामले पर पूर्ण अदालत को विचार करना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.