कांग्रेस प्रवक्ता पर 5 हजार करोड़ का मुकदमा दायर करेंगे अनिल अंबानी

अनिल अंबानी कांग्रेस प्रवक्ता पर दायर करेंगे केस

राजेश सोनी । Navpravah.com

रिलायंस, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु संघवी के खिलाफ 5000 करोड़ का मुक़दमा कोर्ट में दायर करेगी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अभिषेक मनु सिंघवी ने कंपनी की छवि खराब करने की कोशिश की है, इसलिए हमारे समूह ने इस तरह के आपत्तिजनक बयान देने वालों के खिलाफ कोर्ट में जाने का निर्णय लिया है। 

रिलायंस प्रवक्ता का कहना है कि अभिषेक मनु संघवी ने झूठे और फर्जी आरोप लगाकर हमारे समूह को सार्वजनिक तौर पर बदनाम किया है। बता दें कि अभिषेक मनु संघवी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के कल के बयान पर हमला बोला था। अरुण जेटली ने अपने बयान में कहा था कि हमारी सरकार ने किसी भी उद्योगपति का कर्ज माफ़ नहीं किया है और न ही उन्हें कोई फायदा पहुँचाया है। इसी बयान का जवाब देते हुए संघवी ने कहा कि अरुण जेटली देश की जनता को मूर्ख बना रहे हैं। 

संघवी ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर कुछ उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया है, जिनमें से 3 गुजरात के शीर्ष उद्योग समूह हैं। आगे संघवी ने कहा कि गुजरात के जिन उद्योगपतियों को फायदा पहुंचया गया, उनमें अनिल अम्बानी की रिलायंस समूह, अडानी समूह और एस्सार समूह इन समूहों पर 3 लाख करोड़ का कर्ज बकाया है। 
 
संघवी ने हाल ही में अनिल अंबानी की टेलीकॉम क्षेत्र की कंपनी को बंद करने को भी कर्ज माफ़ी से जोड़ दिया और कहा कि इस कंपनी के ऊपर बैंकों का 45,000 करोड़ बकाया था, इस वजह से इन्होने अपनी यह कंपनी बंद कर दी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.