अमिताभ बच्चन ने दी तीन तलाक पर अपनी प्रतिक्रिया

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन तीन तलाक के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया अब दी है, अभिनेता ने 23 अगस्त के दिन आए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से आए इस फैसले पर अपना पक्ष रखा है।

 अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के संवाददाता सम्मेलन में कहा, तीन तलाक से जूझती मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उच्च न्यायल ने तीन तलाक को पूरी तरह गलत और असवैंधानिक करार दिया जो कि उचित है, फैसला खुद ही बोलता है और हम अपने देश के कानून से तर्क नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि समाज में महिलाएं जिस तरह से पाबंदियों का सामना करती हैं, हमें भी यह देखकर दुख होता है। लेकिन अब मुस्लिम महिलाओं को भी अपना हक मिलेगा।

बच्चन ने कहा, लड़कियों को शिक्षित होने से रोक दिया जाता है क्योंकि उसका विवाह होना है, इसलिए उस पर पैसे क्यों खर्च किए जाएं, जो कि एक गलत और रूढ़ीवादी धारणा है।

बच्चन ने आगे कहा कि मुझे मुस्लिम महिलाओं लिए दुख होता है, वे बाहर आकर और मेरे सामने हॉट सीट पर बैठने के लिए वर्षों से प्रचलित सामाजिक नियमों को तोड़ती हैं, वे उसमें सफल होती हैं जिसका सपना उन्होंने अपने लिए देखा होता है जो बहुत ही प्रेरक होता है।

तीन तलाक के फैसले पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई है, कई फिल्मी सितारों ने भी इस फैसले पर खुशी जताई है, अमिताभ बच्चने के अलावा इस फैसले पर अनुपम खेर, शबाना आजमी और फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर सहित और भी कई लोगों ने भी अपना पक्ष रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.