इलाहाबाद नाव हादसा : 4 लोगों का अब तक नहीं पता चला

इलाहाबाद में पलटी नाव ३ की मौत १४ लापता

एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com

जिले की मेजा तहसील के टेला घाट के पास एक नाव पलट गई थी, इस दुर्घटना में 4 लोगों के डूबने की आशंका है। नाव में एक दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे, वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में कुछ लोगों के लापता होने पर उनके लिए तत्काल बचाव कार्य करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए थे।

मेजा थाना क्षेत्र के मदरा मुकुन्दपुर घाट पर गंगा नदी में नाव डूबने से दर्दनाक हादसा हुआ है, हादसे में नाव में सवार 4 लोग लापता बताये जा रहे हैं। जबकि नाव में एक दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे, इसके साथ ही नाव में 5 मोटर साइकिलें और 3 साइकिलें भी मौजूद थी, हादसा नाव में पानी भर जाने और क्षमता से अधिक लोगों के नाव में सवार होने के चलते नाव पलटने से होना बताया जा रहा है।

लोगों के मुताबिक नाव गंगा नदी के दूसरे किनारे हंडिया थाना क्षेत्र के टेला घाट से मेजा थाना क्षेत्र में पड़ने वाले मदरा मुकुन्दपुर घाट की ओर आ रही थी, नाव में आस-पास के गांव के लोग ही सवार थे, हंडिया से लेकर वाराणसी में नौकरी करने वाले कई लोग अपने घरों को लौट रहे थे।

लोगों के मुताबिक नाव ने गंगा नदी को आधे से ज्यादा पार भी कर लिया था जिसके बाद ये हादसा हुआ है। घाट के किनारे मौजूद मदरा मुकुन्दपुर गांव के 3 नौजवान युवकों ने नदी में कूदकर कई लोगों की जान बचायी, जबकि कई लोग खुद ही तैरकर नदी से बाहर आ गए।

लेकिन हादसे में 4 लोग अभी भी लापता बताये जा रहे हैं, वहीं घटना के बाद काफी देर तक मौके पर गोताखोर और रेस्क्यू दल नहीं पहुंचा। जिससे नाराज ग्रामीणों ने गंगा घाट पर ही पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन भी किया। हादसे के बाद से ही ग्रामीणों की मदद से ही रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन रात में अंधेरा होने और नाइट विजन उपकरण न होने की वजह से ग्रामीणों को भी काफी दिक्कतें हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.