दिल्ली चुनाव को लेकर अखिलेश यादव का बयान, कहा जाति-धर्म पर नहीं विकास पे हुई वोटिंग

नई दिल्ली. दिल्ली चुनाव में मतदान हो चुके है. जिस पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा की दिल्ली की जनता ने विकास को वोट किया है. दिल्ली की जनता ने जाति-धर्म को लेकर वोट नहीं किया है. उन्होंने AAP पार्टी को दिल्ली में विकास करने श्रेय दिया.

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सदन में उनसे बेरोजगारी पर सवाल होता है तो वे सूर्य नमस्कार बढ़ाने की बात करते हैं. योगी सरकार में नाम बदलने की परंपरा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता.

 

‘विकास के नाम पर दिल्ली के लोगों ने किया वोट”जहां-जहां होंगे चुनाव, वहां बीजेपी की हार तय’
दिल्ली विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद आए सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती दिख रही है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बेहद कम सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है. इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भारी अतंर से सरकार में वापसी कर रहे हैं. दिल्ली की जनता ने हिंदू-मुसलमान के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर वोट किया है. अब जहां-जहां बीजेपी चुनाव लड़ेगी, वहां-वहां हारेगी.

बाराबंकी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए अखिलेश यादव ने यह कहा, दिल्ली की जनता ने हिंदू-मुसलमान और पाकिस्तान के नाम पर वोट नहीं बल्कि विकास के नाम पर वोट किया है. अब जहां-जहां चुनाव होंगे बीजेपी ऐतिहासिक हार हारती जाएगी. किसानों के मुद्दे पर हम पूरे जोर शोर से सरकार से लड़ रहे हैं.

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सदन में उनसे बेरोजगारी पर सवाल होता है तो वे सूर्य नमस्कार बढ़ाने की बात करते हैं. योगी सरकार में नाम बदलने की परंपरा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता. अखिलेश यादव ने योगी के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की चर्चा पर कहा कि जनता बीजेपी को ही हटाना चाहती है.

आजतक-एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल कहता है कि दिल्ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 59 से 68 सीटें मिल सकती हैं. जबकि बीजेपी को 2 से 11 सीटें मिलती दिख रही हैं. तमाम कोशिशों के बावजूद कांग्रेस एक बार फिर से दिल्ली में नतीजों में सिफर दिख रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.