अजय निषाद ने भाजपा का साथ छोड़, कांग्रेस का ‘हाथ’ थामा

संवाददाता | navpravah.com

नई दिल्ली | लोकसभा चुनाव 2024 में टिकट कटने से नाराज बिहार के मुजफ्फरपुर से सांसद अजय निषाद ने बीजेपी छोड़ दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। इसके कुछ देर बाद ही दिल्ली में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

अजय निषाद ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से कहा कि उनके साथ छल हुआ है। इससे वह दुखी हैं। इसलिए बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। अब कांग्रेस उन्हें मुजफ्फरपुर से लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि बीजेपी ने इस चुनाव में अजय निषाद का टिकट काट दिया था। उनकी जगह मुजफ्फरपुर से राम भूषण निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है। अजय इससे नाराज चल रहे थे।

सांसद अजय निषाद ने मंगलवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बिहार के कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश एवं अन्य नेता मौजूद रहे। इस दौरान अखिलेश सिंह ने कहा कि अजय निषाद को बीजेपी में घुटन हो रही थी।हालांकि, मुजफ्फरपुर से उनकी उम्मीदवारी को लेकर मंगलवार को कोई घोषणा नहीं की गई।

उनके पिता कैप्टन जय नारायण निषाद ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने के लिए यज्ञ करवाया। यज्ञ के बाद वे भाजपा के टिकट पर पहली बार मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र से 2014 में चुनाव लड़े और कांग्रेस प्रत्याशी अखिलेश सिंह को उन्होंने हराया। 2019 में भाजपा ने एक बार फिर अजय निषाद पर विश्वास जताते हुए उन्हें दोबारा से टिकट दिया और इस बार उन्होंने विकासशील इंसाफ पार्टी के प्रत्याशी राज भूषण चौधरी निषाद को भारी मतों से हरा दिया। जिस राज भूषण चौधरी निषाद को उन्होंने हराया था। उन्हें ही बीजेपी ने इस बार टिकट दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.